RASHIFAL: 2 अप्रैल 2024 का राशिफल……… जाने कैसा रहेगा आज का दिन और किस राशि की चमकेगी किस्मत

आपका आज का दिन कैसा रहेगा आपके लिए किन उपायों को अपनाना लाभकारी रहेगा, इसके बारे में ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा ने जानकारी दी है। उन्होंने बताया है कि 2 अप्रैल, मंगलवार को आपका दिन कैसा राशेगा? आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

1. मेष राशि

आज का दिन आपके निजी जीवन और व्यवसाय के लिए बहुत अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों का आज का दिन बहुत अच्छा जाने वाला है। मन लगाकर कार्य करें तो परिणाम अच्छे मिलेंगे। सुबह सुंदरकांड का पाठ करें और बंदर को गुड़ चने अथवा केला दें।

2. वृष राशि

आपके कार्य क्षेत्र में चल रहे अवरोध समाप्त होंगे और आपको अच्छे प्रोजेक्ट भी मिलेंगे। जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकते हैं। सुबह किसी गरीब को भोजन करा दें और घायल गाय का उपचार करा दें।

3. मिथुन राशि

कठिन परिस्थितियां आपके जीवन को प्रभावित कर सकती हैं परंतु आप अपना कार्य निष्ठा से करते रहें। किसी आध्यात्मिक यात्रा के योग बन सकते हैं। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें और घायल गोवंश का उपचार कर दें। बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें।

4. कर्क राशि

आप अपना आत्मविश्वास बनाए रखें क्योंकि परिस्थितियां हर समय एक जैसी नहीं होती इसलिए अच्छे दिन भी आएंगे। माता-पिता का सम्मान करें। सुबह बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें और किसी गरीब को आता या चावल या चीनी दान करें।

5. सिंह राशि

शिक्षक और व्यावसायिक जीवन में आगे बढ़ने के योग हैं।आपकी क्षमताओं को साबित करने का मौका मिलेगा.. सुबह सूर्य देव को जल दें और गाय को रोटी व गुड दें।

इसे भी पढ़ें:  Lok Sabha Elections 2024: भारतीय जनता पार्टी का तीसरा कार्यकाल ऐतिहासिक और निर्णायक फैसलों वाला होगा........... राजस्थान में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

6. कन्या राशि

परिवार के किसी सदस्य की बीमारी के कारण मन परेशान रह सकता है। बिना वजह किसी की गवाही न दें और ना ही बिना वजह के कार्यों में उलझे। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें और घायल गोवंश का उपचार करा दें।

7. तुला राशि

जीवनसाथी के साथ संबंध ठीक रहेंगे। निजी और व्यावसायिक जीवन में अपने लक्ष्य को तय करने की दिशा में कदम बढ़ाने का उचित समय है। किसी गरीब को आटा, चावल या चीनी दान करें और शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें।

8. वृश्चिक राशि

आपकी ऊर्जा आज बहुत अच्छी रहेगी। मन प्रफुल्लित रहेगा। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें और मंगल के बीच मंत्र का जप करें।

9. धनु राशि

किसी मित्र या रिश्तेदार के यहां जाकर आपको सुकून मिलेगा। गाड़ी धीमे चलाएं। पारिवारिक कार्यक्रम में भाग लेंगे। सुबह गाय को 4 रोटी हल्दी लगा करके दें। बृहस्पति देव के बीज मंत्र का जाप करें।

10. मकर राशि

अधिकारियों के साथ आपके रिश्तें सुधरेंगे। सुबह कुत्ते को भोजन करा दें और घायल कुत्ते का उपचार करा दें। शनि देव के बीज मंत्र का जाप करें।

11. कुंभ राशि

किसी मित्र और रिश्तेदार की वजह से परेशान रह सकते हैं  माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बढ़ सकती है। सुबह शनिदेव के बीज मंत्र का जाप करें और घायल कुत्ते का उपचार करा दें।

12. मीन राशि

प्रतिष्ठा बढ़ेगी आपको भविष्य का लक्ष्य पूर्ण करना है अतः इस दिशा में परिश्रम करें। जीवन में एक नई शुरुआत आपका इंतजार कर रही है। सुबह बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें। गाय को चार रोटी में हल्दी लगाकर खिला दें।

इसे भी पढ़ें:  LOK SABHA ELECTIONS 2024: चुनाव आयोग का बड़ा एक्शन........ बिहार, झारखंड समेत पांच राज्यों के 8 डीएम और 12 एसपी के तबादले का आदेश
कृपया ध्यान दें कि यह एक आम राशिफल है और व्यक्तिगत जीवन में होने वाली घटनाओं के आधार पर पूरी तरह से सटीक नहीं हो सकता। यदि आपकी कोई विशेष समस्या है, तो आपको विशेषज्ञ सलाह लेनी चाहिए।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!