RASHIFAL: 19 मार्च 2024 का राशिफल……… जाने कैसा रहेगा आज का दिन और किस राशि की चमकेगी किस्मत

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल बारह राशियों का विवरण किया जाता है। प्रत्येक राशि का स्वामी एक ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की गति से राशिफल की भविष्यवाणी की जाती है। 19 मार्च 2024 को मंगलवार है। मंगलवार का दिन भगवान हनुमान जी को समर्पित होता है। इस दिन हनुमान जी की पूजा-अर्चना की जाती है विधिपूर्वक। हनुमान जी की कृपा से व्यक्ति का भाग्योदय संभव होता है। जानिए 19 मार्च 2024 को किन राशि वालों को हो सकता है लाभ और किन राशि वालों को आपत्ति से सावधान रहना चाहिए। यहां पढ़ें, मेष राशि से लेकर मीन राशि तक के जातकों की स्थिति… 

मेष राशि- आज के दिन संयमित रहें। बिना कारण के क्रोध और विवाद में पड़ने का खतरा हो सकता है। घर-परिवार में धार्मिक कार्यों का आयोजन हो सकता है। आपके जीवन में व्यवस्थितता की कमी हो सकती है। निराशा और असंतोष की भावना रह सकती है। कला और संगीत में रुचि बढ़ सकती है। मित्रों का साथ आपके सहायक साबित हो सकता है। आपकी सन्तान को स्वास्थ्य संकट हो सकता है। शिक्षा में अविनाशित विघ्न आ सकते हैं। व्यापार में विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है।

वृष राशि- आज के दिन वाणी में मधुरता बनी रहेगी। नौकरी में परिवर्तन का अवसर मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में भी परिवर्तन हो सकता है। परिश्रम की मात्रा अधिक बनी रहेगी। रहन-सहन में कठिनाइयाँ भी आ सकती हैं। कला और संगीत में रुचि बढ़ सकती है। धर्म-कर्म में रुचि बनी रहेगी। किसी धार्मिक स्थल की यात्रा की योजना बन सकती है। माता के स्वास्थ्य में विकार हो सकते हैं। धर्म-कर्म में रुचि और बढ़ सकती है। अपनी सेहत का ध्यान रखें।

मिथुन राशि- आज के दिन सन्तान की ओर से आने वाले सुखद समाचार की संभावना है। किसी संपत्ति से आय के साधन बन सकते हैं। पारिवारिक जीवन में सुखदायक घटनाएं हो सकती हैं। नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है। भौतिक सुखों में वृद्धि हो सकती है। पिता की स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं। आय में कमी या खर्चों में वृद्धि की स्थिति रह सकती है। अपनी भावनाओं को नियंत्रित रखने का प्रयास करें। जीवनसाथी के साथ संवाद में तकरार हो सकती है। तरक्की के योग हो सकते हैं।

इसे भी पढ़ें:  AMBIKAPUR: लोकसभा निर्वाचन 2024- आदर्श आचार संहिता लागू होने के 48 घण्टो के भीतर सार्वजनिक स्थानों से हटाए गए 6 हजार से अधिक बैनर,पोस्टर तथा अन्य सामग्रियां

कर्क राशि- आज के दिन आत्मविश्वास में कमी हो सकती है। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा का आयोजन हो सकता है। वाहन और वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकता है। कभी रुष्ट, कभी तुष्ट मनोभावना रहेगी। मानसिक परेशानियों में कमी हो सकती है। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। भाई-बहनों के सहयोग से कारोबार में लाभ में वृद्धि हो सकती है। किसी पुराने मित्र से मिलन का मौका मिल सकता है। सुस्वादु खानपान में रुचि रहेगी।

सिंह राशि- आज के दिन मानसिक शांति की स्थिति बनी रहेगी, परंतु मन में निराशा की भावना भी हो सकती है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में वृद्धि की संभावना है। परिश्रम अधिकतम रहेगा। धार्मिक कार्यों में खर्च बढ़ सकता है। आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। सन्तान को स्वास्थ्य संकट हो सकता है। संचित धन में कमी आ सकती है। बातचीत में संतुलन बनाए रखने का प्रयास करें। सन्तान की ओर से सुखद समाचार की संभावना है। स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहने का प्रयास करें।

कन्या राशि- आज के दिन पठन-पाठन में आवश्यक रुचि बनी रहेगी। शैक्षिक और अनुसंधान से संबंधित कार्यों के सुखद परिणाम प्राप्त होंगे। विदेश जाकर उच्चतर शिक्षा प्राप्त करने की संभावना है। दौड़-दौड़कर काम करने की आवश्यकता हो सकती है। मानसिक तनाव का सामना हो सकता है। पारिवारिक समस्याएं चुनौती प्रदान करेंगी। नौकरी में स्थान परिवर्तन की संभावना है। आविश्कृत खर्चों में वृद्धि हो सकती है। रहन-सहन कठिनाइयों के सामना करना पड़ सकता है। संवाद में संयम बनाए रखने का प्रयास करें। आय में कमी हो सकती है।

तुला राशि- आज के दिन आत्मविश्वास से आत्मसमर्पण बनी रहेगी। धार्मिक संगीत के प्रति रुचि बढ़ सकती है। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति की स्थिति बनी रहेगी। कारोबार में वृद्धि का अवसर हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। आत्म-नियंत्रण बनाए रखने का प्रयास करें। क्रोध से बचाव करें। धार्मिक संगीत के प्रति रुचि बढ़ सकती है। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। नौकरी में कार्यक्षेत्र में कठिनाइयाँ आ सकती हैं। स्वास्थ्य से संबंधित चिंताएँ हो सकती हैं। यात्रा के योग बने रहेंगे।

इसे भी पढ़ें:  CONGRESS: कांग्रेस का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला........... इस राज्य मे जल संकट पर मदद से इनकार का लगाया आरोप

वृश्चिक राशि- आज के दिन मन में परेशानी रह सकती है। परिवार की समस्याएं भी चिंता पैदा कर सकती हैं। परिवार के स्वास्थ्य का संरक्षण करें। किसी मित्र का सहारा मिल सकता है। कारोबार में आय में वृद्धि हो सकती है। आत्मविश्वास तो मजबूत रहेगा, परंतु धैर्यशीलता में कमी हो सकती है। शैक्षिक और अनुसंधान से संबंधित कार्यों में सफलता हासिल हो सकती है। किसी पैतृक व्यवसाय का विस्तार हो सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें। वस्त्रों में रुचि बढ़ सकती है।

धनु राशि- आज के दिन सन्तानों की सुखद दिशा में वृद्धि हो सकती है। किसी मित्र के सहयोग से आय में वृद्धि के साधन बन सकते हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का संरक्षण करें। मानसिक शांति की स्थिति बनी रहेगी। नौकरी में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। मन में प्रसन्नता के भाव बने रहेंगे। कार्यक्षेत्र का विस्तार भी हो सकता है। सन्तान के स्वास्थ्य की चिंता हो सकती है। माता से धन की प्राप्ति हो सकती है।

मकर राशि- आज के दिन आत्म-नियंत्रण बनाए रखें। माता के सानिध्य से मिलान हो सकता है। किसी संपत्ति से आय के साधन बन सकते हैं। कारोबार में परिवर्तन के अवसर बन रहे हैं। पठन-पाठन में रुचि बनी रहेगी। शैक्षिक और अनुसंधान से संबंधित कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। नौकरी में तरक्की के योग हो सकते हैं। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। स्थान परिवर्तन की संभावना है। परिश्रम की अधिकता बनी रहेगी। यात्रा के योग हो सकते हैं।

कुंभ राशि- आज के दिन मन शांत बना रहेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। कार्यभार में वृद्धि होगी। परिश्रम अधिक रहेगा। आय में वृद्धि होगी, परंतु खर्च भी बढ़ेंगे। क्षणे रुष्ट-क्षणे तुष्ट की मनःस्थिति बनी रहेगी। नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रही है। किसी दूसरे स्थान पर जाने की आवश्यकता हो सकती है। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। विदेश यात्रा पर जाने का आवास हो सकता है।

इसे भी पढ़ें:  PM MODI: इंग्लैंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति दिवानगी! पीएम के समर्थन में लंदन में निकाली गई कार रैली

मीन राशि- आज के दिन आत्मविश्वास से समर्थ रहेंगे। दाम्पत्य सुख में वृद्धि हो सकती है। पारिवारिक जीवन सुखद बना रहेगा। नौकरी में आय में वृद्धि हो सकती है। मानसिक तनाव की स्थिति हो सकती है। वाणी में सौम्यता बनी रहेगी। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। परिश्रम की अधिकता बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन कठिन बना रहेगा। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है।

कृपया ध्यान दें कि यह एक आम राशिफल है और व्यक्तिगत जीवन में होने वाली घटनाओं के आधार पर पूरी तरह से सटीक नहीं हो सकता। यदि आपकी कोई विशेष समस्या है, तो आपको विशेषज्ञ सलाह लेनी चाहिए।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!