RASHIFAL: 10 मार्च 2024 का राशिफल……… जाने कैसा रहेगा आज का दिन और किस राशि की चमकेगी किस्मत

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में बराबर है कि कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। प्रत्येक राशि का स्वामी ग्रह अपने होते हैं। ग्रह-नक्षत्रों की चालना से राशिफल की भविष्यवाणी की जाती है। 10 मार्च 2024 का दिन रविवार होगा। इस दिन का सूर्यदेव के समर्पित होता है। इस दिन सूर्यदेव की पूजा-अर्चना विधि-विधान से की जाती है और उनकी कृपा से व्यक्ति का भाग्य उदय होता है। जानिए कौन सी राशियों को 10 मार्च 2024 को लाभ हो सकता है और कौन सी राशियों को सावधान रहना चाहिए। मेष से लेकर मीन राशि तक की जानकारी…

मेष राशि – मनश्यांति साधारण रहेगा, हालांकि नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है। परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। मिठासी खानपान में रुचि बढ़ेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आत्मविश्वास अच्छा रहेगा। संयमित रहें। माता-पिता का साथ मिलेगा। मित्र का आगमन हो सकता है। आपके भावों में रुष्ट-तुष्ट के परिवर्तन हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। वस्त्रों आदि में रुचि बढ़ सकती है।

वृषभ राशि – वाक्-वाक में संतुलन बनाए रखने का प्रयास करें। आय में वृद्धि हो सकती है, हालांकि खर्च भी बढ़ सकते हैं। परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। भागदौड़ अधिक हो सकती है। कारोबार पर ध्यान दें। मानसिक शांति बनी रहेगी। नौकरी में अफसरों के साथ विचार-विभाग से बचें। नौकरी में स्थान परिवर्तन की संभावना है। संयमित रहें। स्वभाव में चिढ़चिढ़ापन हो सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें।

मिथुन राशि – संयमित रहें। धैर्य बनाए रखने का प्रयास करें। परिवार और कार्यक्षेत्र में व्यर्थ विवादों से बचें। कार्यक्षेत्र में भी कठिनाईयों का सामना हो सकता है। मानसिकता उत्तरजीवित रहेगी। कारोबार में वृद्धि होगी। माता से धन प्राप्ति का योग है। परिवार का सहयोग मिलेगा। आत्मविश्वास पूर्ण रहेगा। नौकरी में उन्नति के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। यात्रा की संभावना है।

इसे भी पढ़ें:  CHHATTISGARH: मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय ने बाल विवाह मुक्त छत्तीसगढ़ अभियान का किया शुभारंभ

कर्क राशि – आत्मविश्वास मजबूत रहेगा, लेकिन मन में कुछ परेशानियाँ हो सकती हैं। संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। अनुशासन और खुशी-दुखी के भाव बने रहेंगे। पारिवारिक जीवन में सुखमय रहेगा। खर्चों में कमी आएगी। संयमित रहें। संतान से सुखद समाचार मिल सकते हैं। नई व्यापारिक प्रारंभिकता का समर्थन मिल सकता है।

सिंह राशि – मानसिक शांति नहीं बनेगी। कारोबार में वृद्धि होगी। लाभकारी अवसर मिलेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। सुवादु आहार में रुचि बढ़ेगी। शिक्षात्मक कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। शिक्षात्मक और बौद्धिक कार्यों में सम्मान प्राप्त हो सकता है। किसी राजनेता से मुलाकात हो सकती है। धैर्य में कमी रहेगी। नौकरी में अफसरों के साथ वैचारिक विचार-विमर्श से बचें। खर्चों में वृद्धि से चिंतित रहेंगे। धन की प्राप्ति होगी।

कन्या राशि – पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। विदेश जाकर उच्च शिक्षा प्राप्त करने के योग हो सकते हैं। शासन और सत्ता का सहयोग मिलेगा। रहन-सहन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। सेहत का ध्यान रखें। संयमित रहें। अपनी भावनाओं को नियंत्रित करें। परिवार सहयोगी रहेगा। शैक्षिक और अनुसंधान कार्यों से आनंद आएगा। मानसिकता अशांत रहेगी। भौतिक सुखों में विस्तार हो सकता है।

तुला राशि – कला या संगीत की ओर रुचि बढ़ सकती है। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। नौकरी में स्थान परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। किसी मित्र का सहयोग मिलेगा। अनुशासन और उत्तरजीविता के भाव रहेंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। ध्यान दें कि दिनचर्या व्यवस्थित रहे। वाणी में सौम्यता बनी रहेगी। कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। मेहनत की अधिकता रहेगी।

इसे भी पढ़ें:  RAMDAN 2024: रमजान में रोजा रखने के दौरान रखें इन बातों का ध्यान.......... जानें क्या कहती है विश्व स्वास्थ्य संगठन की गाइडलाइन!

वृश्चिक राशि – बातचीत में संयमित रहें। मन में नकारात्मक विचारों से बचें। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। नौकरी में आय में वृद्धि होगी। कार्यों में वृद्धि होगी। आत्मसंयम बनाये रखें। क्रोध से बचें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। व्यापार में सुधार होगा। लाभ में कमी हो सकती है। धन संचय में भी कमी आएगी। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। वस्त्रों के खर्च में वृद्धि हो सकती है।

धनु राशि – क्रोध और आवेश से बचें। किसी मित्र के सहयोग से आय में वृद्धि हो सकती है। शिक्षात्मक यात्रा के योग हैं। आत्मसंयम बनाए रखें। खर्च में वृद्धि हो सकती है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। सामाजिक कार्यों में योगदान करने से आनंद मिलेगा। नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। आत्मसंयम बनाए रखें।

मकर राशि – आत्मविश्वास दृढ़ रहेगा। कारोबार में स्थान परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। पिता का सहयोग मिल सकता है। भागदौड़ अधिक रहेगी। लाभकारी अवसर भी मिलेंगे। आय में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। नौकरी में परिवर्तन के योग हो रहे हैं। जीवनसंगी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। ध्यान दें कि दिनचर्या क्रमिक रहे। वाणी में सौम्यता बनी रहेगी। कारोबार के लिए यात्रा पर जा सकते हैं, जो लाभप्रद होगी।

कुंभ राशि – अपने विचारों को संयमित रखें। भौतिक सुखों के लिए खर्च बढ़ सकता है। शैक्षिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। कारोबार में सुधार होगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। खुशी और दुख में संतुलन बने रहेंगे। जीवनसंगी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। ध्यान दें कि दिनचर्या आदेश में रहे। किसी अतिरिक्त जिम्मेदारी का सामना कर सकते हैं। मेहनत की अधिकता रहेगी।

इसे भी पढ़ें:  CHHATTISGARH: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बटन दबाकर महतारी वंदन योजना की राशि की अंतरित...... पढ़े पीएम का उद्बोधन

मीन राशि – आत्मविश्वास मजबूत रहेगा, लेकिन संयमित रहें। अत्यधिक उत्साह से बचें। परिवारिक समस्याओं से बचें। किसी मित्र के सहयोग से आय में वृद्धि हो सकती है। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हो सकते हैं। आत्मसंयम बनाए रखें। कर्मठता और मेहनत के बल पर सफलता प्राप्त होगी। स्वास्थ्य से संबंधित सावधानियों का ध्यान रखें।

कृपया ध्यान दें कि यह एक आम राशिफल है और व्यक्तिगत जीवन में होने वाली घटनाओं के आधार पर पूरी तरह से सटीक नहीं हो सकता। यदि आपकी कोई विशेष समस्या है, तो आपको विशेषज्ञ सलाह लेनी चाहिए।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!