July 18, 2024 12:28 am

RASHIFAL: 10 अप्रैल 2024 का राशिफल……… जाने कैसा रहेगा आज का दिन और किस राशि की चमकेगी किस्मत

चैत्र नवरात्रि की शुरुआत हो चुकी है और आज यानी 10 अप्रैल, बुधवार को नवरात्रि का दूसरा दिन है। इस दिन किस राशि के सितरे बुलंदियों पर होंगे और किन्हें आज थोड़ा संभलकर रहना होगा? 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा 10 अप्रैल 2024? इसके बारे में ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा ने राशिफल बताते हुए जानकारी दी है। आइए आज का राशिफल और उपाय जानते हैं।

1. मेष राशि 

आज किसी से कोई वादा न करें। भावनाओं पर नियंत्रण रखें। नौकरी करते हैं तो वाणी पर नियंत्रण बहुत जरूरी है। जितना मौन रहेंगे आज उतना अच्छा रहेगा। परिवार में माहौल खुशनुमा रहेगा। बिना वजह की बहस से बचें। सुबह किसी घायल मन में स्फूर्ति और ऊर्जा बनी रहेगी। प्रेम संबंधों के लिए समय बहुत अच्छा है।

2. वृषभ राशि

निजी और व्यावसायिक कार्यों में सफलता मिलेगी। अच्छे खान-पान का मौका मिलेगा। किसी पारिवारिक कार्यक्रम में खुशी का माहौल रहेगा। सुबह किसी छोटी बच्ची को भोजन करा दें।

3. मिथुन राशि

व्यापार करने वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। आज आप किसी वस्तु में निवेश करेंगे तो दिन अच्छा रहेगा। सहकर्मियों के साथ दिन अच्छा बीतेगा। आपके कार्य कौशल की सभी जगह तारीफ होगी। अगर किसी को कर्ज दिया है तो उसकी धन प्राप्ति के योग बनेंगे। सुबह के समय गाय को हरा चारा खिला दें।

4. कर्क राशि

भावुकता में आकर कोई फैसला न लें, अन्यथा आपके विरुद्ध रहेगा। पारिवारिक झगड़े में शांत रहे तो अच्छा रहेगा। कुत्ते को भोजन करा दें और किसी गरीब को हरी सब्जी का दान करें।

इसे भी पढ़ें:  IPL 2024, RR vs GT: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में आज राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच आज होगा रोमांचक मुकाबला.......... इन खिलाड़ियों पर होगी सबकी निगाहें

5. सिंह राशि

आपकी दृढ़ता व उत्साह के कारण आपको कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। लोग आपकी बहुत प्रशंसा करेंगे। लंबी यात्रा के योग हैं। परिवार के साथ लंबी यात्रा या किसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा सकते हैं। सुबह सूर्य को जल दें। गाय और कुत्ते को रोटी दें।

6. कन्या राशि

व्यापार के लिए आज का दिन अच्छा है। आपके साथ काम करने वाले लोग आपकी तारीफ करेंगे। किसी अधिकारी से पैसे का लाभ होगा। माता-पिता का आशीर्वाद लेकर घर से बाहर निकले। विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

7. तुला राशि

आपकी कलात्मक प्रवृत्ति की लोग सराहना करेंगे। अगर आप फिल्म निर्माण के कार्य से जुड़े हैं तो आज आपको बहुत लाभ होगा। प्रेम संबंधों के लिए समय सही है। घर और कार्यस्थल पर समय अच्छा बीतेगा। भविष्य के बारे में प्लान करने का अच्छा समय है। किसी छोटी बच्ची को सफेद वस्त्र का दान दें।

8. वृश्चिक राशि

अति उत्साह से दूर रहें। किसी से कोई वादा न करें। अगर आप विद्यार्थी हैं तो किसी से बिना वजह न उलझें। माता-पिता का आशीर्वाद लेकर घर से बाहर निकलें। सुबह गायत्री मंत्र का जाप करें। सूर्य को सुबह जल अर्पित करें।

9. धनु राशि

शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को लाभ होगा। आपकी पदोन्नति हो सकती है। परिवार में अच्छा माहौल रहेगा। कार्यक्रम में आज परिवार के साथ जा सकते हैं। सुबह गाय को चार रोटी में हल्दी लगाकर दें।

10. मकर राशि

जमीन या मकान खरीदने के लिए आज का दिन बहुत शुभ है। अल्पकालीन निवेश आपको लाभ दे सकता है। यात्रा अवकाश का योग बन सकता है। बुजुर्ग लोग स्वास्थ्य का ध्यान रखें। गाय और कुत्ते को भोजन करा दें, दिन अच्छा रहेगा।

इसे भी पढ़ें:  AMBIKAPUR: राजमोहिनी भवन के पीछे, नमनाकला वाली 4.22 एकड़ शासकीय नजूल भूमि नवीन जिला न्यायालय निर्माण हेतु कलेक्टर सरगुजा द्वारा आबंटित

11. कुंभ राशि

न्याय के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। अगर आप वकील या जज हैं तो आपका दिन आज अच्छा जाएगा। किसी मित्र की सहायता करेंगे तो अच्छा रहेगा। पिता का आशीर्वाद जरूर लें। घायल कुत्ते का उपचार करा दें।

12. मीन राशि

चेतना के प्रत्येक स्तर जैसे शारीरिक मानसिक और आध्यात्मिक स्तर में सामंजस्य बनाकर रखें। अध्यात्म की ओर जाने का मौका अवश्य मिलेगा। घर परिवार में माहौल अच्छा रहेगा। प्रेम संबंधों के लिए उपयुक्त समय है। सुबह गाय को भोजन करा दें और सूर्य को जल दें।

कृपया ध्यान दें कि यह एक आम राशिफल है और व्यक्तिगत जीवन में होने वाली घटनाओं के आधार पर पूरी तरह से सटीक नहीं हो सकता। यदि आपकी कोई विशेष समस्या है, तो आपको विशेषज्ञ सलाह लेनी चाहिए।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!