RASHIFAL: 07 दिसंबर 2023 का राशिफल………जाने कैसा रहेगा आज का दिन………. और किस राशि की चमकेगी किस्मत

मेषः

आर्थिक स्थिति के लिए दिन अच्छा रहेगा। पुरानी समस्या का समाधान मिल सकता है। घर में रख रखाव या बदलाव संबंधी गतिविधियां चल रही है, तो वास्तु संबंधी नियमों का पालन करना घर की सुख-शांति को बढ़ाएगा।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3

वृषः

उत्तम ग्रह स्थिति है। रुके काम पूरे हो जाएंगे। मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर किसी भी कार्य को उचित अंजाम देने में सफल रहेंगे। शाम को किसी नजदीकी मित्र के साथ खुशनुमा मुलाकात भी होगी।

भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 9

मिथुनः

सामाजिक तथा सोसाइटी संबंधी गतिविधियों में आपकी उपस्थिति सराहनीय रहेगी। साथ ही आपकी लोकप्रियता भी बढ़ेगी। संतान कि किसी उपलब्धि से आप खुद को गर्वित महसूस करेंगे। साथ ही आर्थिक योजनाएं भी आसानी से फलीभूत होंगी।

भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 1

कर्कः

व्यवस्थित दिनचर्या रहेगी। पारिवारिक सदस्यों की खुशी प्राथमिकता पर रहेगी और सुख सुविधाओं व शॉपिंग में समय व्यतीत होगा। खर्चा अधिक रहेगा। आर्थिक निवेश संबंधी मामलों में भी कुछ योजनाएं बनेंगी। जो कि भविष्य में लाभदायक साबित होंगी।

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 4

सिंहः

आज कुछ खास लोगों से मिलने का अवसर मिलेगा तथा कई व्यक्तिगत और व्यवसायिक जानकारियां मिलेंगी। जो कि भविष्य में फायदेमंद साबित होगी।कुछ समय आध्यात्मिक गतिविधियों में भी अवश्य लगाएं। अगर किसी के साथ कोई विवाद चल रहा है तो आज उसे सुलझा ले।

भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 8

कन्याः

पिछले कुछ समय से चल रही समस्याओं का समाधान आज मिल सकता है। किसी के साथ कोई चल रहा पुराना वाद-विवाद दूर होगा। घर के वरिष्ठ सदस्यों की सलाह और अनुभव का अनुसरण करना आपके जीवन में सकारात्मकता लाएगा। आध्यात्मिक स्थल पर कुछ समय जरूर व्यतीत करें।

इसे भी पढ़ें:  SGGU AMBIKAPUR: पूरक परीक्षा सत्र 2022-23 का प्रवेश पत्र हुआ जारी ………. इस लिंक से करें डाउनलोड

भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 7

तुलाः

 उत्तम ग्रह स्थिति बनी हुई है, इस सुखद समय का उचित सदुपयोग करें। घर तथा व्यवसाय दोनों जगह सोच-समझकर निर्णय लेना व्यवस्था को मजबूत बनाकर रखेगा। बजट के अनुसार कार्य करने से धन संबंधी मामले में समस्याएं नहीं आएंगी।

भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 2

वृश्चिकः

व्यवस्थित माहौल बना रहेगा, लेकिन दूसरों से सलाह लेने की अपेक्षा अपने मन की आवाज सुने और उस पर अमल करें। इससे आप बेहतरीन तरीके से अपने कार्यों को अंजाम दे पाएंगे। अगर किसी पॉलिसी में पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो तुरंत निर्णय लें। कोई खुशखबरी भी मिल सकती है।

भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 4

धनुः

व्यक्तिगत गतिविधियों के साथ-साथ अन्य कार्यों पर भी अपना योगदान बना रहेगा। इस समय अपने वित्तीय योजना संबंधी कार्यों पर ज्यादा ध्यान दें। यह आपके भविष्य के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होगी। कलात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी।

भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 3

मकरः

अपने लक्ष्य के प्रति पूर्ण रूप से एकाग्र चित्त रहने और मेहनत करने से आपको निश्चित ही सफलता प्राप्त होगी। ज्ञानवर्धक पुस्तकों को पढ़ने में समय निश्चित होगा। युवाओं को किसी अनुभवी तथा प्रतिष्ठित व्यक्ति का आशीर्वाद व मार्गदर्शन भी प्राप्त होगा।

भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 9

कुंभः

किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करने से आपको हार्दिक खुशी मिलेगी। आपके विनम्र स्वभाव की वजह से घर तथा समाज में आपकी तारीफ होगी। पड़ोसियों के साथ चल रहा कोई पुराना मसला भी हल होगा। युवा वर्ग अपने करियर को लेकर गंभीर रहेंगे।

भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 1

इसे भी पढ़ें:  PANCHANG: 07 दिसंबर 2023 का पंचांग.......इस दिन मनाया जायेगा उत्पन्ना एकादशी……… जानें शुभ मुहूर्त, पारण समय, विधि और मंत्र..........पंचांग पढ़कर करें दिन की शुरुआत

मीनः

आज आपकी कोई महत्वाकांक्षा पूरी होने वाली है तथा सामाजिक सक्रियता भी बनी रहेगी। ये समय आत्म अवलोकन और आत्म मंथन करने का है। इससे आपको मन में चल रहे सवालों के जवाब मि का समाधान मिलेगा। नए काम की शुरुआत की योजनाएं भी बनेगी।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 6

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!