RASHIFAL: 06 दिसंबर 2023 का राशिफल………जाने कैसा रहेगा आज का दिन………. और किस राशि की चमकेगी किस्मत

मेषः

आपके काम करने का जोश व जज्बा आपको गजब की सफलता देने वाला है। इसलिए मेहनत में कोई भी कमी ना करें। प्रॉपर्टी के खरीद-फिरोख्त संबंधी भी कुछ योजनाएं भी गति में आएंगी। रोचक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी कुछ समय व्यतीत होगा।

भाग्यशाली रंग- जामुनी, भाग्यशाली अंक- 8

वृषः

सोशल एक्टिविटीज में अपना योगदान देने से संपर्क दायरा बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से आर्थिक स्थिति बेहतर हो जाएगी और कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्तता बनी रहेगी। मानसिक सुकून बनाए रखने के लिए कुछ समय एकांत अथवा प्रकृति के सानिध्य में व्यतीत करें।

भाग्यशाली रंग- जामुनी, भाग्यशाली अंक- 5

मिथुनः

अपने कामों से ध्यान हटाकर अपने लिए ही समय व्यतीत करेंगे। किसी निकट संबंधी के यहां जाने का भी निमंत्रण मिलेगा।परिवार के साथ सुकून और मनोरंजन में बेहतरीन समय व्यतीत होगा। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा।

भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 2

कर्कः

ग्रह स्थिति में सकारात्मक बदलाव आ रहा है। इन दिनों आपने अपने व्यक्तित्व को निखारने में बहुत अधिक मेहनत की है। उसके सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। आपका बोलचाल का लहजा आपके आर्थिक व व्यवसायिक मामलों में बहुत अधिक सफलता प्रदान करेंगा।।

भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 3

सिंहः

कुछ समय से चल रहे किसी विशेष कार्य के प्रति किए गए प्रयासों के सकारात्मक परिणाम मिलने वाले हैं। धार्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान बढ़ेगा। संतान से संबंधित शुभ सूचना मिलने से मन को सुकून मिलेगा। घर में नजदीकी संबंधियों का भी आगमन होगा।

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 6

इसे भी पढ़ें:  UGC NET EXAM: राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) आज से हुई शुरू............इन नियमों के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

कन्याः

कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां हासिल होंगी और मुश्किल काम बन जाने से मन प्रसन्न रहेगा। रचनात्मक कामों में दिलचस्पी बढ़ेगी। नजदीकी दोस्त के साथ किसी गंभीर विषय पर विचार विमर्श होगा, और उसके सुखद परिणाम भी मिलेंगे।

भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 9

तुलाः

उत्तम समय है। अपने कर्म पर विश्वास रखें, तो भाग्य स्वत: ही आपका सहयोग करेगा। घर में अनुशासन और शांतिपूर्ण माहौल बनाए रखने में आप का विशेष योगदान रहेगा। अपनी मेहनत और विवेक से आपको उचित उपलब्धियां हासिल होने वाली है।

भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 8

वृश्चिकः

व्यवहार में मधुरता लाना आपके व्यक्तित्व में और अधिक निखार लाएगा। अगर कोई सरकारी मामला अटका हुआ है तो आज उसे पूरा करने का प्रयास करें। सफलता मिलने की पूरी उम्मीद है। धार्मिक आध्यात्मिक गतिविधियों मे सुखद समय व्यतीत होगा।

भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 1

धनुः

कुछ दैनिक उलझनों से निजात पाने के लिए कुछ समय एकांत अथवा आगमन में जरूर व्यतीत करें। आज का दिन धन संबंधी किसी निवेश के लिए बहुत ही उत्तम है। आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में अनुभवी लोगों का भी मार्गदर्शन बना रहेगा।

भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 4

मकरः

जिस कार्य में सफलता प्राप्त करने के लिए आप काफी समय से प्रयास रखे थे, आज वो खुशखबरी मिलने वाली है। अनुभवी लोगों की सलाह और मार्गदर्शन पर अमल करने से भी आपको कोई रास्ता सूझ सकता है। संतान प्राप्ति के इच्छुक लोगों को आज कोई उम्मीद मिल सकती हैं।

भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 5

कुंभः

घर के किसी सदस्य के भविष्य को लेकर की गई आप की लगन और मेहनत के आज अप्रत्याशित लाभ मिलने वाले है। गुप्त विद्याओं में आपकी दिलचस्पी बढ़ेगी। आपकी तरक्की के लिए भी नए रास्ते खुलेंगे।

इसे भी पढ़ें:  SURGUJA: जिले में अब तक 11717 मीट्रिक टन की हुई धान खरीदी............. कलेक्टर श्री कुन्दन कुमार और पुलिस अधीक्षक श्री सुनील शर्मा ने करजी में व्यवस्थाओं का लिया जायजा

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 9

मीनः

अपनी दैनिक गतिविधियों में कुछ नयापन लाएं। जिससे मन प्रफुल्लित रहेगा और कुछ समय से चल रही किसी चिंता अथवा तनाव से कुछ राहत मिलेगी। एक्स्ट्रा इनकम के भी योग बन रहे हैं। थोड़ा वक्त मौज-मस्ती के लिए भी निकालें।

भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 2

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!