RASHIFAL: 05 दिसंबर 2023 का राशिफल………जाने कैसा रहेगा आज का दिन………. और किस राशि की चमकेगी किस्मत

मेषः

परिवार के लोगों से विचार विमर्श कर के लिया निर्णय बहुत अच्छा साबित होगा। घर में मांगलिक आयोजन की योजना बनेगी। बच्चों से संबंधित समस्या का समाधान मिलने से चिंता दूर होगी। तथा आप निश्चिंत होकर अपने कार्यों पर ध्यान दे पाएंगे।

भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 6

वृषः

रुका काम शुरू करने के लिए की गई कोशिशें सफल होंगी। तनावमुक्त होकर दिनचर्या पर फोकस भी कर पाएंगे। किसी समारोह में जाने का अवसर प्राप्त होगा, तथा प्रभावशाली लोगों से मुलाकात आपके लिए लाभदायक साबित होगी।

भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 3

मिथुनः

कोई समस्या या रुकावट आ रही है, तो अनुभवी लोगों की सलाह लें। पसंदीदा कामों में समय दें। इससे आपको मानसिक और शारीरिक ऊर्जा मिलेगी। सरकारी फैसला आपके हक में हो सकता है।

भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 5

कर्कः

इस वक्त ग्रह स्थिति आपको बेहतर देने की कोशिश कर रही है। बाहरी गतिविधियों तथा मित्रों के साथ संपर्क और अधिक मजबूत करें। लोग आपके गतिविधियों और व्यवहार से प्रभावित भी होंगे। घर की सुख-सुविधाओं संबंधी कार्यों में भी समय अच्छा व्यतीत होगा।

भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 9

सिंहः

आलस्य छोड़कर ऊर्जावान बनें। अनुभवी लोगों से मुलाकात के मौके मिल सकते हैं। साथ ही आपकी विचार शैली और दिनचर्या में भी सकारात्मक परिवर्तन आएगा। किसी सामाजिक गतिविधि में आपके योगदान व काम की प्रशंसा होगी।

भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 3

कन्याः

खुशहाली भरा दिन व्यतीत होगा। प्रभावशाली तथा आध्यात्मिक लोगों के साथ आपके संपर्क रहेंगे। तथा अनुभव द्वारा कई महत्वपूर्ण बातें भी सीखने को मिलेंगी। विद्यार्थी अपने प्रोजेक्ट को लेकर उत्साहित रहेंगे और जल्दी ही उसे कम्प्लीट भी कर लेंगे।

इसे भी पढ़ें:  PANCHANG: 05 दिसंबर 2023 का पंचांग.........अमंगल का नाश करता है मंगलवार का व्रत..........पंचांग पढ़कर करें दिन की शुरुआत

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 9

तुलाः

कुछ ना कुछ उतार-चढ़ाव रहेंगे लेकिन कोई भी समस्या आने पर नजदीकी रिश्तेदारों का सहयोग आपके मनोबल को बनाकर रखेगा। जिसकी वजह से आपको तनाव से काफी राहत मिलेगी। किसी महत्वपूर्ण कार्य की नींव रखने के लिए आज का दिन अति उत्तम है।

भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 1

वृश्चिकः

कुछ समय से चल रही व्यस्त दिनचर्या में सुधार होगा। युवा वर्ग कोई दुविधा दूर होने से राहत की सांस लेंगे। कोई बड़ा फैसला लेने की भी हिम्मत आएगी। यह समय उन्नति देने वाला है। मेहनत के मुताबिक अच्छे नतीजे मिलेंगे।

भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 6

धनुः

आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण रहेगा। पूरे मनोयोग से अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित रहे। आर्थिक स्थिति भी सशक्त बनेगी। युवा वर्ग अपने करियर के प्रति पूरी तरह एकाग्रचित्त रहेंगे और सफलता भी प्राप्त करेंगे।

भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 7

मकरः

भावनाओं में बहकर कोई भी निर्णय न लें। व्यवहारिक और उन्नत सोच आपको आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करेगी। बड़े बुजुर्गों का स्नेह और आशीर्वाद बना रहेगा। अगर कोई कोर्ट केस या सरकारी मामला रुका हुआ है तो वह भी गति पकड़ेंगे।

भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 5

कुंभः

पुरानी समस्याओं से राहत मिलेगी। कुछ समय आत्ममंथन करने से आपके कई उलझे हुए कामों को व्यवस्थित करने का अवसर मिलेगा। अगर घर की आंतरिक परिवर्तन संबंधी कोई योजना बन रही है, तो उस पर गंभीरता से विचार करें। निश्चित ही आपके काम बनेंगे।

भाग्यशाली रंग- मूंगिया, भाग्यशाली अंक- 4

मीनः

अपने मन को एकाग्र करें और आत्म चिंतन करें, इससे कुछ समय से चल रहा मन में कोई द्वंद्व समाप्त होगा। आप अपनी रूचि पूर्ण कार्यों के लिए भी समय निकाल लेंगे। किसी प्रिय जन से मुलाकात सबको खुशी देगी। साथ ही आपसी वार्तालाप द्वारा कई नई बातों की जानकारी भी मिलेगी।

इसे भी पढ़ें:  IB ACIO RECRUITMENT 2023: इंटेलीजेंस ब्यूरो में नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी.............995 असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर्स की हो रही है भर्ती

भाग्यशाली रंग- गहरा लाल, भाग्यशाली अंक- 9

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!