VIDEO: कांग्रेस उतरी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के समर्थन में…….. ईडी की कार्रवाई को बताया अलोकतंत्रिक

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को कांग्रेस ने अलोकतंत्रिक करार दिया है. राज्यसभा सांसद और कांग्रेस के पूर्व नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि ये तो होना ही था. जब शुरुआत हुई थी तभी हमने कहा था अभी फिल्म बाकी है. अब ये फिल्म सामने आ गई है.

सिब्बल ने कहा कि जो भी चुनाव लड़ना चाहता है और वह एक दल का नेतृत्व भी संभालता है, तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाता है. यही बीजेपी की राजनीति है.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि जो हुआ है वह लोकतंत्र की भावना का उल्लंघन है. चुनाव पर भौतिक प्रभाव डालने वाली किसी भी चीज के खिलाफ अदालत को तत्काल कार्रवाई करने का पूरा अधिकार है. यह मूल रूप से प्रत्येक भारतीय नागरिक के राजनीतिक अधिकारों का उल्लंघन है. ईडी की इस कार्रवाई के खिलाफ इंडिया गठबंधन सुबह 11 बजे राजभवन तक मार्च निकालेगी.

वहीं इस मामले में कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि बीजेपी की सरकार द्वारा देश के तमाम विपक्षी नेताओं को सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग करके निशाने पर लेने की कार्यशैली नई नहीं है. विपक्ष में कोई ऐसी पार्टी या मजबूत नेता नहीं बचा जो बीजेपी सरकार के निशाने पर न हो. दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन आश्चर्यजनक नहीं है.

इसे भी पढ़ें:  CHHATTISGARH: पीएससी की प्रारंभिक परीक्षा 2023 के परिणाम घोषित....... यूपीएससी की तर्ज पर अभ्यर्थियों के वर्गवार तथा उपवर्गवार कटऑफ नंबर जारी

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!