Lok Sabha Elections 2024: भारतीय जनता पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की 7वीं लिस्ट………. अमरावती से नवनीत राणा को मिला टिकट

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी सातवीं लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने अपनी सातवीं लिस्ट में लोकसभा चुनाव के लिए दो उम्मीदवारों का ऐलान किया है. इस लिस्ट में अमरावती सीट के लिए बीजेपी ने उम्मीदवार उतार दिया है. वह पहले निर्दलीय सांसद थीं. इसके अलावा कर्नाटक के चित्रदुर्ग (एससी) सीट से दोविंद करजोल को उम्मीदवार बनाया है. इस लिस्ट के साथ बीजेपी ने अब तक अपने 407 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. 

नवनीत राणा अमरावती से मौजूदा निर्दलीय सांसद हैं. 2019 के चुनाव में नवनीत राणा ने अमरावती से निर्दलीय जीत दर्ज की. इस चुनाव में एनसीपी और कांग्रेस ने उनका समर्थन किया. राणा ने शिवसेना के उम्मीदवार को मात दी थी. 2019 में उन्होंने शिवसेना के आनंदराव अडसुल को हराकर एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में जीत हासिल की थी.

Image

बीजेपी की 7वीं लिस्ट

नवनीत राणा अप्रैल 2022 उस समय सुर्ख़ियों में आई थीं जब मुंबई पुलिस ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. उन्हें और उनके पति को तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की चेतावनी के बाद गिरफ्तार किया गया था. उन पर “विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी पैदा करने” के आरोप लगे थे.

सीएम आवास पर हनुमान चालीसा का पाठ करने के बाद नवनीत राणा विवादों से घिर गई थीं और उनके खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की थी. नवनीत राणा पहले से ही बीजेपी समर्थक रही हैं.

इसे भी पढ़ें:  UNIQUE OFFER: इस देश में बच्चे पैदा करने पर कर्मचारियों को 56 लाख रुपये दे रही ये कंपनी.......... जानें वजह

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!