July 18, 2024 1:26 am

Lok Sabha Elections 2024: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती का चुनावी वादा…….. केंद्र में सरकार बनने पर पश्चिमी यूपी को बनाएंगे अलग राज्य

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने केंद्र में सरकार बनने पर एक बार फिर से पश्चिमी यूपी को अलग राज्य बनाने का वादा किया.हापुड़ रोड पर अल्लीपुर में बसपा प्रत्याशी देवव्रत त्यागी की चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि यदि जनता ने हमें केंद्र में सरकार बनाने का मौका दिया तो सबसे पहला कार्य है उत्तर प्रदेश का बंटवारा करके पश्चिम उत्तर प्रदेश बनाया जाएगा. लखनऊ बेंच की तर्ज पर मेरठ में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना की जाएगी.सभी बेरोजगार, दलित, मुस्लिम, गरीब, युवाओं को स्थायी रोजगार यानी सरकारी नौकरी दी जाएगी.

उन्होंने पश्चिम उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों को भी गन्ने का उचित मूल्य दिलाने का भरोसा दिया.अभी तक इस सरकार ने अपने दावों को पूरा नहीं किया है.इस सरकार ने केवल पूंजीपतियों और धन्नासेठों को ही मालामाल बनाया है. एनडीए की हालत बहुत अच्छी नहीं हैं.

उन्होंने हमला बोलते हुए कहा कि सपा दलितों, शोषितों का क्या भला कर सकती है? संतों, महापुरुषों के नाम पर हमने जो जिले बनाए, जिन संस्थानों के नाम हमने संतों, महापुरुषों के नाम पर रखे, उनके नामों को बदलने का सबसे ज्यादा काम सपा की सरकार ने ही किया. भाजपा सरकार की गलत कृषि नीतियों के कारण किसानों का इस्तेमाल केवल वोट लेने के लिए किया गया है.

इसे भी पढ़ें:  India’s First Bullet Train: केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने की बड़ी घोषणा- साल 2026 तक पटरी पर दौड़गी भारत की पहली बुलेट ट्रेन

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!