LOK SABHA ELECTION 2024: मुख्यमंत्री ने किया लोकसभा चुनाव अभियान का शंखनाद…….. पूर्वोत्तर के लोगों से की NDA के पक्ष में वोट देने की अपील

नगालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो ने सोमवार को पूर्वोत्तर के लोगों से लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवारों को वोट देने का आह्वान किया. चुमौकेदिमा में नगालैंड की एकमात्र लोकसभा सीट के लिए नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) के उम्मीदवार सी. मरी के चुनाव अभियान की शुरुआत के दौरान एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रियो ने यह बात कही.

उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर को निर्वाचित सांसदों के माध्यम से राजग सरकार को अपना अटूट समर्थन देना चाहिए. ताकि हमारे प्रधानमंत्री (नरेन्द्र) मोदी देश के लिए और विशेष रूप से पूर्वोत्तर के लिए नए जोश के साथ काम करना जारी रखें.

बता दें, मरी नगालैंड में पीपुल्स डेमोक्रेटिक अलायंस (पीडीए) सरकार के साझा उम्मीदवार हैं. पीडीए में एनडीपीपी, भाजपा, राकांपा, नेशनल पीपुल्स पार्टी, लोजपा (रामविलास), नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ), आरपीआई (आठवले), जद (यू) और निर्दलीय विधायक शामिल हैं.

रियो ने कहा कि उनकी सरकार नगा राजनीतिक मुद्दे को हल करने के लिए प्रतिबद्ध है. नगा मुद्दे को हल करने की जरूरत है और राज्य सरकार इसके लिए प्रतिबद्ध है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का दूरदर्शी नेतृत्व देश को नई ऊंचाई पर ले गया है और एनडीपीपी भाजपा की गठबंधन सहयोगी बनकर खुश है.

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और नगालैंड प्रभारी नलिन कोहली ने दावा किया कि पीडीए उम्मीदवार जीत दर्ज करेंगे, क्योंकि सभी राजनीतिक दल और नगालैंड के लोग साथ हैं.गौरतलब है कि नगालैंड की एकमात्र लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को मतदान होगा।

इसे भी पढ़ें:  CONGRESS: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की छठी सूची जारी की....... जानें किसे कहां से मिला टिकट

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!