CONGRESS: कांग्रेस का बैंक खाता फ्रीज, कैसे करें चुनाव प्रचार’, राहुल-सोनिया और खड़गे का ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी ने पार्टी के बैंक खातों को ‘फ्रीज’ (लेनदेन पर रोक) किए जाने के मुद्दे पर बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कांग्रेस को आर्थिक रूप से पंगु बनाने का सुनियोजित प्रयास किया जा रहा है. सोनिया गांधी ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, “प्रधानमंत्री द्वारा भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को आर्थिक रूप से पंगु बनाने का सुनियोजित प्रयास किया जा रहा है. जनता से एकत्रित धन को रोका जा रहा है और हमारे खातों से जबरन पैसा छीना जा रहा है.” उन्होंने कहा, “इन सबसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में भी, हम अपने चुनाव अभियान की प्रभावशीलता को बनाए रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं.”

सोनिया गांधी के अनुसार, “एक तरफ ‘चुनावी बॉण्ड’ का मुद्दा है, जिसे उच्चतम न्यायालय ने असंवैधानिक करार दिया है. जैसा कि सभी जानते हैं, चुनावी बॉण्ड से भाजपा को भारी और बड़े पैमाने पर फायदा हुआ है. दूसरी ओर, प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस की वित्तीय स्थिति पर लगातार हमले हो रहे हैं.” उन्होंने कहा, “हम सभी का मानना है कि यह अभूतपूर्व और अलोकतांत्रिक है.” कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने संवाददाताओं से कहा, “लोकतंत्र के लिए चुनाव अनिवार्य होता है, साथ ही यह भी आवश्यक है कि सभी राजनीतिक दलों के लिए समान अवसर वाली स्थिति हो.”

इसे भी पढ़ें:  AI Death Prediction: इस देश के वैज्ञानिक की कोशिश- आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बताएगा कब होगी आपकी मौत! मृत्यु की भविष्यवाणी में मिली 78 फीसदी कामयाबी

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!