BIHAR: बिहार में एनडीए की अग्निपरीक्षा आज, क्या नीतीश कुमार सरकार बचा पाने में होंगे कामयाब?

बिहार की राजनीति में आज बड़ा दिन है. जिसको लेकर प्रदेश में गहमा- गहमी मची है कि नीतीश कुमार यानी एनडीए सरकार आज सदन में फ्लोर टेस्ट पास कर पाती है या नहीं. क्योंकि विपक्ष में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव पहले ही कहा चुके हैं कि सदन में एनडीए के साथ खेला होगा. हालांकि एनडीए के नेता तेजस्वी यादवको कहा चुके हैं कि बिहार में जो खेला होना था. वह हो चुका है. अब खेला नहीं होने वाला है.

बिहार की राजनीति में नीतीश कुमार के साथ ही बीजेपी के लिए खासकर अमित शाह और जेपी नड्डा के लिए अहम होगा. क्योंकि बिहार में एनडीए विश्वास मत साबित नहीं कर पाई तो इसके पीछे नीतीश कुमार के साथ ही इन दोनों नेताओं का बड़ी बदनामी होगी. हालांकि एनडीए के तरफ से दावा किया जा रहा है कि सदन में उनकी सरकार विश्वास मत हासिल कर लेगी. क्योंकि एनडीए के पास पूरा आंकड़ा है.  बिहार में 243 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत के लिए 122 विधायकों की आवश्यकता है. वर्तमान नीतीश सरकार के पास 128 विधायकों का समर्थन प्राप्त है.

बिहार में फ्लोर टेस्ट को लेकर बीजेपी नेता शाह नवाज हुसैन का बयान आया है. उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि उनकी सरकार सदन में विश्वास मत  हासिल कर लेगी.वहीं बिहार में विधानसभा में सोमवार को होने वाले महत्वपूर्ण बहुमत परीक्षण से पहले बिहार में सत्तारूढ़ जद-यू ने अपने विधायकों को विधानसभा के पास एक होटल में भेज दिया है.

लेसी सिंह, मदन सहनी और राज कुमार जैसे जद-यू विधायकों को रविवार शाम को चाणक्य होटल में देखा गया, जो बिहार विधानसभा से सिर्फ 500 मीटर की दूरी पर है. नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के शक्ति परीक्षण के लिए जद-यू विधायक सोमवार सुबह होटल से सीधे विधानसभा जाएंगे

इसे भी पढ़ें:  CHHATTISGARH: महतारी वंदन योजना के लिए राज्य में 46 लाख 22 हजार से अधिक महिलाओं ने भरा आवेदन........ महिलाएं सशक्तिकरण की दिशा में आगे बढ़ रही

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!