Women’s Day 2024: मैथिली ठाकुर, जया किशोरी, कबिता सिंह सहित 20 से अधिक युवा हस्तियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड से किया सम्मानित…….. देखें Video

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर देशभर की कई हस्तियों को नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड से सम्मानित किया. भारत मंडपम में आयोजित इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने लोकगायिका मैथिली ठाकुर, कथावाचक जया किशोरी, फूड कंटेंट क्रिएटर कबिता सिंह (कबिताज़ किचन), आरजे रौनक सहित कई युवा हस्तियों को सम्मानित किया. ये अवॉर्ड 20 से अधिक कैटेगरी में दिए गए हैं. 

अपने आप में अनोखा यह पुरस्कार ‘‘जेन जेड’’ को ध्यान में रख कर दिए गए हैं ‘‘जेन जेड’’ से तात्पर्य आज की युवा पीढ़ी है जो इंटरनेट और सोशल मीडिया से जुड़ी है. पीएम मोदी ने कहा कि ये अवॉर्ड देश की सोशल मीडिया कंटेंट कम्युनिटी में इनोवेशन और क्रिएटिविटी की दिशा में उठाए गए कदमों को सम्मानित करने का है.

ये अवार्ड मोस्ट क्रिएटिव क्रिएटर (मेल एवं फीमेल), बेस्ट क्रिएटर इन फूड कैटेगरी, बेस्ट क्रिएटर इन एजुकेशन कैटेगरी, बेस्ट क्रिएटर इन गेमिंग कैटेगरी, बेस्ट माइक्रो क्रिएटर से लेकर कई कैटेगरी में दिए गए हैं.

लोकगायिका मैथिली ठाकुर को कल्चरल एंबेसेडर ऑफ द ईयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. वहीं कथावाचक जया किशोरी को बेस्ट क्रिएटर फॉर सोशल चेंज कैटेगरी में सम्मानित किया गया. कबिता सिंह (कबिताज़ किचन) को खाद्य श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ क्रिएटर का पुरस्कार दिया गया. अमन गुप्ता को वर्ष के सेलिब्रिटी निर्माता का पुरस्कार दिया गया.

निश्चय को गेमिंग श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ क्रिएटर सम्मान दिया गया. मल्हार कलांबे को स्वच्छता राजदूत पुरस्कार मिला. ड्रू हिक्स को सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय रचनाकार पुरस्कार दिया गया. कामिया जानी को सर्वश्रेष्ठ ट्रेवल क्रिएटर का सम्मान दिया गया.

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!