UNIQUE OFFER: इस देश में बच्चे पैदा करने पर कर्मचारियों को 56 लाख रुपये दे रही ये कंपनी………. जानें वजह

दक्षिण कोरिया में इन दिनों बच्चों की पैदाइश बहुत कम हो रही है. इसे बढ़ाने के लिए वहां की एक निर्माण कंपनी बुयोँग (Booyoung) अपने कर्मचारियों को एक अनोखा ऑफर दे रही है. कंपनी हर उस कर्मचारी को $75,000 का बोनस देने का वादा कर रही है, जिसे बच्चा होगा. यानी भारतीय रुपयों में लगभग 56 लाख रुपये दिए जाएंगे.

आप सोच रहे होंगे कि कंपनी ऐसा क्यों कर रही है? दरअसल, दक्षिण कोरिया में पिछले कुछ सालों में बच्चों की पैदाइश में बहुत कमी आई है. जिसके चलते वहां की आबादी तेजी से बुढ़ी हो रही है. ऐसे में भविष्य में देश की अर्थव्यवस्था और समाजिक ढांचे को संभालने के लिए युवाओं की कमी हो सकती है. इसी समस्या से निपटने के लिए कंपनियां कर्मचारियों को बच्च पैदा करने के लिए प्रोत्साहित कर रही हैं.

बुयोँग कंपनी ने साल 2021 से अब तक बच्च पैदा करने वाले कर्मचारियों को कुल $5.25 मिलियन (लगभग 39 करोड़ रुपये) का बोनस दे चुकी है. कंपनी का कहना है कि वो न सिर्फ कर्मचारियों को आर्थिक मदद देना चाहती है बल्कि देश की इस समस्या को दूर करने में भी अपना योगदान देना चाहती है.

इसे भी पढ़ें:  AMBIKAPUR: नीट परीक्षा की तैयारी हेतु निःशुल्क कोचिंग की हुई शुरुआत........ कलेक्टर श्री भोस्कर ने विद्यार्थियों से मिलकर उज्ज्वल भविष्य की दीं शुभकामनाएं, आवागमन हेतु बस सुविधा एवं पाठ्य सामग्री उपलब्ध कराए जाने के जिला शिक्षा अधिकारी को दिए निर्देश

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!