Rolls Royce: ब्रिटिश लक्जरी कार निर्माता ने फिर पेश की दुनिया की सबसे महंगी कार, कीमत इतनी कि आ जाएं 3000 से ज्‍यादा मारुति बलेनो

ब्रिटिश लक्जरी कार निर्माता Rolls-Royce अपनी लग्जरी और क्राफ्ट के लिए पूरी दुनिया में जानी जाती है। कंपनी ने हाल ही में एक नई प्रीमियम और कीमती कार Arcadia को पेश किया है।

‘अर्काडिया’ नाम ग्रीक पौराणिक कथाओं से लिया गया है, जिसका मतलब धरती के स्वर्ग से है। आपको बता दें कि कंपनी द्वारा पूर्व नियोजित 4 अल्ट्रा-एक्सक्लूसिव रोडस्टर में से तीसरा मॉडल है। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

Rolls Royce  Arcadia की स्पेसिफिकेशन 

अर्काडिया की स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो ये व्हाइट एक्सटीरियर कलर के साथ आती है। इस कलर को विशेष रूप से इस मॉडल के लिए डिजाइन किया गया है। पेंट में एल्यूमीनियम और कांच के कण हैं, जो लाइट पड़ने पर बॉडी को चमकाते हैं। वहीं, कार्बन फाइबर एलीमेंट को कस्टम सिल्वर रंग में डिजाइन किया गया है।

इंटीरियर 

कार के इंटीरियर में यूनिक व्हाइट कलर से लैस एलीमेंट दिए गए है, जो एक्सटीरियर से मेल खाता है। सीटों के बाहरी हिस्से और हेडरेस्ट को एक स्पेसिफिक टैन कलर में तैयार किया गया है, जो एक कंट्रास्ट बनाता है। लकड़ी की सजावट डैशबोर्ड, डोर पैनल और चेयर के पीछे रोटेबल पार्ट को बेहतरीन बनाती है।

केबिन में लकड़ी के विभिन्न टुकड़ों को तैयार करने में कंपनी को 8,000 घंटे से अधिक का समय लगा। अर्काडिया की सबसे प्रभावशाली विशेषताओं में से एक डैशबोर्ड पर लगी घड़ी है, जिसे डेवलप करने में रोल्स-रॉयस कोचबिल्डिंग टीम को दो साल से अधिक और संयोजन करने में पांच महीने लगे।

इंजन 

रोल्स-रॉयस ड्रॉपटेल अर्काडिया, ब्रांड के ट्विन-टर्बोचार्ज्ड 6.6 लीटर वी12 इंजन द्वारा संचालित है, जो 593 हॉर्स पावर और 620 पाउंड-फीट टॉर्क का उत्पादन करता है। ड्रॉपटेल अर्काडिया को पहले ही सिंगापुर में इसके मालिक को सौंप दिया गया है। आपको बता दें कि इसकी कीमत 250 करोड़ रुपये के करीब है।

इसे भी पढ़ें:  INDIAN RAILWAY: रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स में एसआई एवं कॉन्स्टेबल पोस्ट के लिए 4660 पदों पर होगी भर्ती.......... आवेदन 15 अप्रैल से शुरू

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!