RESCUE: खाने के बर्तन में फंसा डेढ़ साल के बच्चे का सिर, परिजनों के उड़े होश……… जानें बचाव की कहानी

तमिलनाडु के चेन्नै में एक छोटे बच्चे का सर पतीले में फस गया. बच्चे को देख परिजनों के होश उड़ गए. काफी देर बाद बड़ी मशक्कत के बाद पतीली को काटकर बच्चे का सिर निकाला गया, जिसके बाद परिजनों ने राहत की सांस ली. यह मामला चैन्ने के पोरूर का है. 

जानकारी के अनुसार, मंगला नगर के आनंद और कृतिका का 18 महीने का बेटा क्रिथिगन घर पर खेल रहा था. इस दौरान बच्चे ने पतीली की अंदर झांकने की कोशिश की। इस बीच उसका सिर उसमें फंस गया. यह देख उसके माता-पिता काफी डर गए। उन्होंने उसके सिर को निकालने की कोशिश की. लेकिन वो निकालने में नाकामयाब रहे. जिसके बाद उन्हेंम मामले की सूचना अग्निशमन विभाग को दी.

अग्निशमन और बचाव सेवा कर्मियों ने शुरूआत में बर्तन को काटने की कोशिश की लेकिन वो इसमें असफल रहे. फिर उन्होंने बच्चे के सिर को वहां से हटाने के लिए नारियल का तेल लगाया, लेकिन यह तरीका भी अप्रभावी साबित हुआ क्योंकि इससे बच्चे को दर्द हुआ। बच्चे की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, बचाव दल ने अपने प्रयास जारी रखने से पहले पहले उसे शांत किया.

एक फायरमैन ने लड़के के सिर को स्थिर रखा, जबकि अन्य ने बर्तन को सावधानीपूर्वक काटने के लिए काटने वाले सरौता का उपयोग किया. फिर अंत में बच्चे का सर पतीले से बाहर निकाला गया.

इसे भी पढ़ें:  IPL 2024: 'मुझे अभी भी यह पता है' आईपीएल मे पंजाब किंग्स के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद बोले विराट कोहली....... देखें VIDEO

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!