LOK SABHA ELECTIONS 2024: चुनाव आयोग का बड़ा एक्शन…….. बिहार, झारखंड समेत पांच राज्यों के 8 डीएम और 12 एसपी के तबादले का आदेश

लोकसभा चुनाव से पहले चुनाव आयोग ने बड़ा एक्शन लिया है. आयोग ने मंगलवार को पांच राज्यों के 8 डीएम और 12 एसपी का तबादला कर दिया है. जिन पांच राज्यों के लिए चुनाव आयोग ने यह एक्शन लिया है, उनमें असम, बिहार, झारखंड, ओडिशा और आंध्र प्रदेश के नाम हैं. इस संबंध में चुनाव आयोग की तरफ से नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है.

चुनाव आयोग ने बिहार के नवादा और भोजपुर के डीएम और एसपी को हटा दिया है. इसके अलावा असम के उदलगुड़ी के जिलाधिकारी का ट्रांसफर करने का आदेश दिया है. वहीं, ओडिशा के दो जिलाधिकारियों, पांच पुलिस अधीक्षकों और एक पुलिस महानिरीक्षक समेत आठ अफसरों का तबादला किया गया है.

इसके साथ ही चुनाव आयोग ने झारखंड के देवघर जिले के एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग का तबादला कर दिया है.  वहीं, रांची (ग्रामीण) एसपी, पलामू के डीआईजी और दुमका के आईजी के खाली पदों को भरने के लिए अफसरों के नाम मांगे हैं.

चुनाव आयोग के आदेश के अनुसार, आंध्र प्रदेश में तीन डीईओ और पांच एसपी का तबादला किया गया है। लेकिन, सबसे ज्यादा नाम आंध्र में गुंटूर रेंज के आईजी जी पाला राजू का है.

इसे भी पढ़ें:  VIDEO: चालान से बचने के लिए युवक ने अपनाया ये जुगाड़, फिर भी हो गई कार्रवाई

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!