LIFT: भारत के इस शहर में है दुनिया का सबसे बड़ा लिफ्ट! 200 से ज्यादा लोग एक साथ कर सकतें है सफर!

कभी सोचा है आप लिफ्ट में खचाखच भरे हुए लोगों के बीच फंस सकते हैं? लेकिन क्या होगा अगर हम आपको बताएं कि मुंबई में एक ऐसी लिफ्ट मौजूद है, जो ना सिर्फ 200 से ज्यादा लोगों को एक साथ समेट ले बल्कि उन्हें आरामदेह सफर भी कराए!

जी हां, जियो वर्ल्ड सेंटर, मुंबई में दुनिया का सबसे बड़ा पैसेंजर लिफ्ट लगाया गया है. ये किसी जादू से कम नहीं लगता. ये लिफ्ट इतनी विशाल है कि इसे एक स्टूडियो अपार्टमेंट के बराबर बताया जा रहा है. इसका वजन 16 टन है और ये पांच मंजिलों के बीच 235 लोगों को एक साथ ले जाने में सक्षम है!

ये लिफ्ट सिर्फ बड़ी ही नहीं है बल्कि बेहद खूबसूरत भी है. इसमें चारों तरफ शीशे लगे हैं जो यात्रियों को मनमोहक नज़ारा दिखाते हैं. साथ ही, लिफ्ट के अंदरूनी हिस्से को जियो वर्ल्ड सेंटर की थीम – कमल के फूल – को ध्यान में रखकर सजाया गया है.

कल्पना कीजिए, आप इस लिफ्ट में खड़े हैं और आपके चारों तरफ कांच के डिब्बे में मुंबई का खूबसूरत नज़ारा दिख रहा है. वाकई शानदार अनुभव होगा ना?

तो अगली बार जब आप मुंबई घूमने जाएं, तो जियो वर्ल्ड सेंटर ज़रूर जाइए और दुनिया की सबसे बड़ी पैसेंजर लिफ्ट में सफर का मज़ा लीजिए!

इसे भी पढ़ें:  Withdraw Petition: सुप्रीम कोर्ट से अरविंद केजरीवाल ने वापस ली अपनी याचिका....... गिरफ्तारी के खिलाफ होनी थी सुनवाई

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!