INDIAN RAILWAY: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी! होली की भीड़ को देखते हुए भारतीय रेलवे चलाएगा 540 अतिरिक्त ट्रेन

होली के त्योहार को देखते हुए ट्रेनों में यात्रियों की भारी आमद देखने को मिल सकती है. कई बार इससे ट्रेन में स्थिति बेकाबू भी हो जाती है, लेकिन इस बार ऐसी स्थिति पैदा ना हो, इसके लिए रेल मंत्रालय ने पूरी तैयारी कर ली है. रेलवे ने 540 अतिरिक्त ट्रेनें चलाने का फैसला किया है, जिससे यात्रियों की भीड़ को नियंत्रित किया जा सके. दिल्ली-पटना, दिल्ली-भागलपुर, दिल्ली-मुजफ्फरपुर, दिल्ली-सहरसा, गोरखपुर-मुंबई, कोलकाता-पुरी, गुवाहाटी-रांची, नई दिल्ली-श्री माता वैष्णो देवी जैसे रेलवे मार्गों पर देश भर के प्रमुख स्थलों को जोड़ने के लिए ट्रेनें चलाई जाएंगी.

आधिकारिक बयान के अनुसार, पिछले साल की तुलना में इस त्योहारी सीजन के लिए 219 अधिक सेवाएं जोड़ी गई हैं. अनारक्षित डिब्बों में यात्रियों के व्यवस्थित प्रवेश के लिए रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) कर्मचारियों की देखरेख में टर्मिनस स्टेशनों पर कतारें बनाकर भीड़ को नियंत्रित करने के उपाय सुनिश्चित किए जा रहे हैं.

यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रमुख स्टेशनों पर अतिरिक्त आरपीएफ जवानों को तैनात किया गया है. ट्रेनों का सुचारू संचालन सुनिश्चित करने के लिए प्रमुख स्टेशनों पर अधिकारियों को आपातकालीन ड्यूटी पर तैनात किया गया है. ट्रेन सेवा में किसी भी व्यवधान को प्राथमिकता के आधार पर दूर करने के लिए विभिन्न अनुभागों में कर्मचारियों को तैनात किया गया है. बयान में कहा गया है कि प्लेटफॉर्म नंबरों के साथ ट्रेनों के आगमन/प्रस्थान की लगातार और समय पर घोषणा के लिए भी उपाय किए गए हैं.

इसे भी पढ़ें:  Lok Sabha Elections 2024: देश के इस राज्य में लोकसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक व्यक्ति ने सिक्कों में 25,000 रुपये की जमानत राशि का भुगतान किया

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!