July 18, 2024 12:10 am

FRAUD: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनानी थी फिल्म लेकिन हो गया बड़ा फ्रॉड……….. लगा एक करोड़ का चूना

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक एंटरटेनमेंट कंपनी के मालिक, हेमंत कुमार राय ने शिकायत दर्ज कराई है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आधारित एक फिल्म प्रोजेक्ट में निवेश किए गए 1 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की गई है. बुधवार को पीजीआई थाने में मामला दर्ज किया गया. टाइम्स ऑफ़ इंडिया ने बताया कि साउथ सिटी के रहने वाले राय एक कंपनी चलाते हैं जो यूट्यूब के लिए गाने बनाती है. हेमंत कुमार राय ने में हजरतगंज के संजय सिंह, अहमदाबाद के सिकंदर खान और शब्बीर कुरैशी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है.

अपनी शिकायत में, हेमंत राय ने बताया कि सितंबर 2023 में, संजय सिंह ने मुंबई के एक होटल में राय को सिकंदर और कुरेशी से मिलवाया. संजय ने राय को बताया कि उन्होंने सभी विभागों से एनओसी ले ली है और उन्हें पीएमओ से भी एनओसी लेनी होगी.

संजय ने राय को बताया, ‘फिल्म पूरी होने में सिर्फ 10 दिन की शूटिंग बची है. फिल्म निर्माण के लिए 1 करोड़ रुपये की जरूरत है. उन्होंने राय से पैसे निवेश करने को कहा. हेमंत राय ने बताया. “मुझसे 25 फीसदी लाभ का वादा किया गया था. मैंने किश्तों में और आरटीजीएस के माध्यम से कुरेशी के बैंक खाते में पैसा दिया और हमने एक कॉन्ट्रैक्ट भी साइन किया, जिस पर प्रॉफिट शेयर करने के सौदे का उल्लेख किया गया था.”

हेमंत राय ने कहा कि संजय और अन्य लोगों ने आगे काम नहीं किया और फिल्म निर्माण रोक दिया गया. जनवरी 2024 में, उन्होंने पीएमओ से एनओसी हासिल करने में विफल रहने पर मेरे 1 करोड़ रुपये वापस करने का वादा करते हुए एक कॉन्ट्रैक्ट पर साइन किए. कुरेशी ने मुझे 20 लाख रुपये (दो चेक) और 30 लाख रुपये (दो चेक) के पोस्टडेटेड चेक दिए. हालाँकि, जब मैंने चेक भुनाने के लिए जमा किए तो वे बाउंस हो गए.”

इसे भी पढ़ें:  IPL 2024, LSG vs DC: इंडियन प्रीमियर लीग में आज दिल्ली कैपिटल्स- लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच होगा रोमांचक मुकाबला........ जानें सारे डिटेल्स

शिकायतकर्ता ने बताया कि “संजय ने पहले भी एक मॉडल के नाम पर मुझसे करोड़ों रुपये ठगे थे और पैसे मांगने पर मुझे केस में फंसाने की धमकी देता था. मामले में SHO पीजीआई, बीसी तिवारी ने कहा कि आईपीसी 420 (धोखाधड़ी) के आरोप के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और मामले की जांच की जा रही है.

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!