FLIPKART: ऑनलाइन फ्रॉड! फ्लिपकार्ट से प्रोटीन पाउडर मंगवाना पड़ा भारी, रिफंड के चक्कर में शख्स ने गंवाए 90 हजार रुपये

नवी मुंबई के 38 साल के रहने वाले एक व्यक्ति को फ्लिपकार्ट से प्रोटीन पाउडर मंगवाना महंगा पड़ गया. शख्स ने जब ऑर्डर किया तो उसे 3 किलो का प्रोटीन पाउडर (Muscle Blaze) पैक मिलना था, लेकिन डिब्बे में सिर्फ 2 किलो पाउडर निकला.

घटना पिछले साल जून की है. शख्स ने जब देखा कि उसे कम मात्रा वाला डिब्बा मिला है तो उसने फ्लिपकार्ट के कस्टमर सर्विस नंबर की गूगल पे सर्च की. जो नंबर सबसे ऊपर आया, उसी पर उसने फोन लगा दिया.

शिकायत के मुताबिक, फोन उठाने वाले शख्स ने खुद को फ्लिपकार्ट का रिप्रेजेंटेटिव बताया और कहा कि अगर वो एक लिंक पर क्लिक कर लें तो उनके पैसे वापस आ जाएंगे. शख्स ने लिंक पर क्लिक किया.

जैसे ही उसने लिंक पर क्लिक किया, उसका फोन हैंग हो गया और फिर बंद हो गया. फोन चालू करने पर उसने देखा कि उसके बैंक अकाउंट से करीब 90,000 रुपये निकल चुके हैं.

इसके बाद उसने फ्लिपकार्ट और बैंक से संपर्क किया. तब जाकर पता चला कि उन्हें धोखा दिया गया है. बैंक ने पैसे वापस करने से इनकार कर दिया क्योंकि शख्स ने खुद उस लिंक पर क्लिक किया था.

रिजर्व बैंक (RBI) के अधिकारियों से भी संपर्क किया गया, लेकिन उन्होंने भी यही कहा कि चूंकि धोखाधड़ी खुद शख्स के एक्शन की वजह से हुई है, इसलिए बैंक पैसा वापस ना करने में सही है.

इसे भी पढ़ें:  INDIAN ECONOMY: भारतीय अर्थव्यवस्था 2024 में 7.5% की दर से बढ़ेगी- विश्व बैंक का अनुमान

पीड़ित शख्स ने एनआरआई साग्री पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई. अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया गया है.

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!