FIR: दलित महिला के पानी पीने के बाद टंकी को शुद्ध करने के आरोप में मामला दर्ज

दोस्तों के साथ इस समाचार को शेयर करें:

कर्नाटक पुलिस ने एक दलित महिला के पानी पीने के बाद पानी की टंकी की सफाई करने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. यह घटना चामराजनगर जिले में हुई. पुलिस ने मामले में हेग्गोथारा गांव निवासी महादेवप्पा के खिलाफ केस दर्ज किया है. पुलिस कार्रवाई उसी गांव के एक दलित गिरियप्पा द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के बाद की गई.

19 नवंबर को दलित युवती गांव में एक शादी समारोह में शामिल होने आई थी. उसने गांव की पानी की टंकी से पानी पिया. जब वह पानी पी रही थी तो आरोपी ने उसे यह कहकर रोकने की कोशिश की कि यह ब्राह्मणों की गली है. बाद में उन्होंने और अन्य ग्रामीणों ने गोमूत्र डालकर टैंक को शुद्ध किया. 

गांव के दलितों ने इस मामले की शिकायत तहसीलदार बसवाराजू से की. अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे और सभी दलितों को उसी पानी की टंकी से पानी पीने की अनुमति दी और ग्रामीणों को अस्पृश्यता और भेदभाव का अभ्यास न करने की चेतावनी दी. अधिकारियों ने समुदाय के नेताओं के साथ शांति बैठक भी की थी. इस मामले को लेकर जिले के प्रभारी मंत्री वी. सोमन्ना ने घटना के संबंध में रिपोर्ट मांगी थी.

अम्बिकापुरसिटी.कॉम: हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप को ज्वाइन करें | हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन करें | ट्विटर पर हमें फॉलो करें | हमारे फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करें | हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें |

इसे भी पढ़ें:  CHHATTISGARH: दूर हुए संघर्ष के दिन, अब पहाड़ नहीं चढ़ना होगा न ही नदी-नाला पार करना होगा

इसे भी पढ़ें