July 20, 2024 9:52 pm

Weather Update: देश में कड़ाके की ठंड से अभी नही मिलेगी राहत………. इन राज्यों के लिए रेड अलर्ट जारी

उत्तर भारत में शीतलहर और ठंड का सितम जारी है. दिल्ली, यूपी, पंजाब, हरियाणा, बिहार, राजस्थान सहित पूरे उत्तर भारत में हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, आने वाले कुछ दिनों में शीतलहर और कोहरे से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. घने कोहरे के चलते फ्लाइट्स प्रभावित हैं. वहीं, भारतीय रेलवे की ट्रेनें भी अपने निर्धारित समय से कई घंटे देरी से चल रही हैं. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भविष्यवाणी की है कि अगले 4 दिनों के दौरान उत्तर भारत में बहुत घने कोहरे की स्थिति बनी रहने की संभावना है. आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि अगले 2 दिनों के दौरान उत्तर भारत में गंभीर कोल्ड डे की स्थिति बनी रहेगी और उसके बाद इसकी तीव्रता में कमी आएगी. 

मौसम एजेंसी ने कहा कि 25 से 28 जनवरी तक पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में हल्की बारिश या बर्फबारी होने की संभावना है. मौसम एजेंसी ने हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश के लिए 24 जनवरी को शीतलहर के लिए ‘रेड अलर्ट’ और 25 से 27 जनवरी तक ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है.

कोल्ड डे और शीतलहर का अलर्ट

मौसम विभाग ने बताया, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में 24 जनवरी को गंभीर कोल्ड डा की स्थिति बनी रहने की संभावना है. 25, 26 और 27 जनवरी को भी इन राज्यों के अलग-अलग हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति बनी रहने की संभावना है. 24 जनवरी को पश्चिमी राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में कोल्ड डे की स्थिति रहेगी. 24 जनवरी को मध्य प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में कोल्ड डे की स्थिति जारी रहने की संभावना है. इसके अलावा उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में भी कोल्ड डे से गंभीर कोल्ड डे की स्थिति जारी रहेगी. अगले 4 दिनों तक बिहार के अलग-अलग हिस्सों में गंभीर कोल्ड डे की स्थिति जारी रहने की संभावना है.

इसे भी पढ़ें:  IND vs ENG, 1st Test: भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज कल…….. इन खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतर सकती हैं टीम इंडिया, नंबर-4 पर दिख सकता है ये धुरंधर; प्लेइंग इलेवन पर एक नजर

IMD ने बताया, 24-25 जनवरी के दौरान उत्तरी राजस्थान में और 24 जनवरी को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश में शीतलहर की स्थिति होने की संभावना है.

दिल्ली में बूंदा-बांदी

सर्दियों के इस सीजन में मौसम का मिजाज कुछ बदला-बदला है. 23-24 जनवरी की दरमियानी रात देश की राजधानी दिल्ली और आस-पास के इलाकों में हल्की बारिश एवं बूंदाबांदी देखी गई. दिल्ली में आज, 24 जनवरी को न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है.

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!