Weather Update: देश मे अभी और सताएगी ठंड, जारी रहेगा शीतलहर………. घने कोहरे और कोल्ड डे का अटैक

उत्तर भारत इन दिनों कड़ाके की ठंड से जूझ रहा है. लोगों को कोल्ड डे, घने कोहरे और शीतलहर का ट्रिपल अटैक झेलना पड़ा रहा है. इस बीच मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अगले कुछ दिनों तक इस ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है. दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान हरियाणा और पंजाब के लोगों को कड़ाके की ठंड और शीतलहर का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, आने वाले 3 दिनों में शीतलहर और कोहरे से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. 

राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को भी घने कोहरे के साथ शीत लहर की स्थिति जारी रही. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि उत्तर भारत के कुछ हिस्सों- पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश में कोहरे की घनी से बहुत घनी परत छाई रहेगी. घने कोहरे के चलते फ्लाइट्स प्रभावित हैं. वहीं, भारतीय रेलवे की ट्रेनें भी अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं.

उत्तर भारत में और सताएगी ठंड

मौसम विभाग के मुताबिक, 24 जनवरी तक ऐसी ही ठंड पड़ने के आसार है. देश की राजधानी दिल्ली के मौसम की बात करें तो आज (मंगलवार), 23 जनवरी को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में गंभीर शीतलहर चलने के आसार जताए गए हैं.

बनी रहेगी कोल्ड डे की स्थिति 

मौसम विभाग के अनुसार अगले 4 से 5 दिनों के दौरान उत्तर भारत के कई हिस्सों में घना कोहरा छाया रहेगा. वहीं कोल्ड डे को लेकर अनुमान लगाया गया है कि उत्तर भारत के कई राज्यों में अगले कुछ दिनों तक कोल्ड डे से लेकर गंभीर कोल्ड डे की स्थिति बनी रहेगी और उसके बाद कोल्ड डे कुछ राहत के आसार हैं.

इसे भी पढ़ें:  Weather Update: देश में कड़ाके की ठंड से अभी नही मिलेगी राहत.......... इन राज्यों के लिए रेड अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने अपने नियमित बुलेटिन में अगले 48 घंटों के दौरान दिल्ली-एनसीआर के साथ-साथ पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में भीषण शीतलहर की भविष्यवाणी की है. पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में शीत दिवस से लेकर गंभीर कोल्ड डे की स्थिति जारी रहने की संभावना है. वहीं, उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में ग्राउंड फ्रॉस्ट संभव है.

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!