Weather Alert: देश में अभी और सताएगी ठंड……… 21 जनवरी तक शीतलहर से कांपेगा उत्तर भारत

घने कोहरे, शीतलहर और लो विजिबिलिटी ने दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत को अपने गिरफ्त में ले रखा है. पिछले एक सप्ताह से अधिक समय से दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत के राज्यों में कड़ाके की ठंड हाल बेहाल कर रही है. उत्तर भारत के कई राज्यों में कोल्ड-डे की स्थिति बनी हुई है. मौसम विभाग ने बताया कि यह ठिठुरन अभी कुछ दिन और लोगों को परेशान करेगी. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने उत्तर भारत में घने से बहुत घने कोहरे और ठंडे दिन से लेकर गंभीर ठंडे दिन की स्थिति बनी रहने की संभावना जताई है. आईएमडी के मुतबाकि, 21 जनवरी तक उत्तर भारत में गंभीर शीतलहर की स्थिति जारी रहेगी.

कोल्ड डे का अलर्ट 

उत्तर प्रदेश,राजस्थान,हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और हरियाणा में अलग-अलग स्थानों पर ठंडे दिन से लेकर गंभीर ठंडे दिन की स्थिति है. पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और कुछ स्थानों पर गंभीर शीतलहर की स्थिति है.” हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में पाला भी लोगों को परेशान कर रहा है.

आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश और राजस्थान में और हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर शीतलहर और घने कोहरे की स्थिति बनी रहने की संभावना है.

मौसम विभाग ने बताया, हरियाणा, चंडीगढ़ और पंजाब के कुछ स्थानों में 19 जनवरी को गंभीर शीतलहर चलने की संभावना है. पश्चिम राजस्थान के कुछ हिस्सों में 19 जनवरी को ठंडे दिन से लेकर गंभीर ठंडे दिन रहने की संभावना है. पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में 21 जनवरी तक ठंडे दिन से लेकर गंभीर ठंडे दिन रहने की संभावना है.

इसे भी पढ़ें:  CHHATTISGARH: प्रदेश में 23 जनवरी से ग्रामसभा

दिल्ली वालों को अलाव का सहारा

दिल्ली में छाया रहेगा घना कोहरा

राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार सुबह घने कोहरे की संभावना है और अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमश 18 डिग्री और सात डिग्री के आस-पास रहने का अनुमान है. मौसम विभाग ने अगले दो दिन में राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों में मध्यम से घना कोहरा छाए रहने के लिए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है.

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!