VIKSIT BHARAT @2047: प्रधानमंत्री आज ‘विकसित भारत@2047: युवाओं की आवाज’ पहल का करेंगे शुभारंभ………….. देश भर के कुलपतियों को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 11 दिसंबर, 2023 को सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ‘विकसित भारत @2047: युवाओं की आवाज’पहल का शुभारंभ करेंगे। प्रधानमंत्री देश भर के राजभवनों में आयोजित कार्यशालाओं में विश्वविद्यालयों के कुलपतियों, संस्थानों के प्रमुखों और संकाय सदस्यों को भी संबोधित करेंगे। यह इस पहल के शुभारंभ का प्रतीक होगा।

प्रधानमंत्री का दृष्टिकोण देश की राष्ट्रीय योजनाओं, प्राथमिकताओं और लक्ष्यों के निर्माण में देश के युवाओं की सक्रिय रूप से सहभागिता है। इस दृष्टिकोण के अनुरूप, ‘विकसित भारत @2047: युवाओं की आवाज’पहल देश के युवाओं को विकसित भारत @2047 के दृष्टिकोण में विचारों का समावेश करने के लिए एक मंच प्रदान करेगी।

यहाँ देखें लाइव

इस अवसर पर आयोजित कार्यशालाएं विकसित भारत @2047 के लिए अपने विचारों और सुझावों को साझा करने के लिए युवाओं को शामिल करने की प्रक्रिया आरंभ करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होंगी।

विकसित भारत@2047 का लक्ष्य भारत को स्वाधीनता के 100वें वर्ष 2047 तक एक विकसित राष्ट्र बनाना है। इस दृष्टिकोण में विकास के विभिन्न पहलुओं को शामिल किया गया है, जिनमें आर्थिक विकास, सामाजिक प्रगति, पर्यावरणीय स्थिरता और सुशासन शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें:  CHIEF MINISTER OF CHHATTISGARH: कितना जानते है आप अपने नए मुख्यमंत्री को ?..............यहाँ पढ़ें श्री विष्णु देव साय जी का जीवन परिचय

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!