VIDEO: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिला भूटान का सर्वोच्च नागरिक सम्मान, वहां के राजा ने ऑर्डर ऑफ द ड्रुक ग्यालपो से नवाजा………. किया 140 करोड़ भारतीयों को समर्पित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूटान का सर्वोच्च नागरिक सम्मान प्राप्त करने वाले पहले विदेशी शासनाध्यक्ष बन गए हैं. भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक ने पीएम मोदी को ‘ऑर्डर ऑफ द ड्रुक ग्यालपो’ से सम्मानित किया.

भूटान के राजा द्वारा ‘सर्वोच्च नागरिक सम्मान’ से सम्मानित करने के बाद पीएम मोदी ने कहा, “आज एक भारतीय के नाते मेरे जीवन का बहुत बड़ा दिन है, आपने मुझे भूटान के सर्वोच्च राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया है. हर पुरस्कार अपने आप में विशेष होता ही है लेकिन जब किसी अन्य देश से पुरस्कार मिलता है तो यह महसूस होता है कि हम दोनों देश सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं.”

इस सम्मान को पाने के बाद इसका वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर कर पीएम मोदी ने लिखा कि, ”भूटान द्वारा ‘ऑर्डर ऑफ द ड्रुक ग्यालपो’ पुरस्कार से सम्मानित होने पर गर्व महसूस कर रहा हूं. मैं इसे 140 करोड़ भारतीयों को समर्पित करता हूं.”

इसे भी पढ़ें:  IPL 2024 Opening Ceremony: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का आगाज आज, ओपनिंग सेरेमनी में बॉलीवुड के ये बड़े सितारे करेंगे परफॉर्म............ जानें कब,कहां और कैसे देखें उद्घाटन समारोह

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!