LAKSHADWEEP: प्राकृतिक खूबसूरती से भरपूर है भारत का यह द्वीप ……… खुद पीएम मोदी भी हैं इसके कायल

लक्षद्वीप एक बेहद ही खूबसूरत द्वीप है जहां आप प्रकृति का आनंद लेने के साथ-साथ कई स्पोर्ट एक्टिविटीज का आनंद भी ले सकते हैं। इस जगह पर आप अपने परिवार के साथ कुछ खास समय बिताने के साथ-साथ कई यादगार एक्सपीरिएंस भी कर सकते हैं। जानें लक्षद्वीप की कुछ खास जगहों के बारे में जो आपकी ट्रिप को काफी मजेदार बना सकते हैं।

लक्षद्वीप भारत में गूगल पर सर्च किया जाने वाला 9वां मोस्ट सर्च्ड वर्ड बन गया है। इसका कारण है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लक्षद्वीप विजिट। हाल ही में, प्रधानमंत्री के सोशल मीडिया अकाउंट से उनकी कुछ तस्वीरें साझा की गईं, जिनमें वे स्नॉर्कलिंग करते और लक्षद्वीप के बीच पर टहलते नजर आए। इन तस्वीरों को देखने के बाद किसी का भी मन इस खूबसूरत द्वीप पर जाने और वहां की सुंदरता का आनंद उठाने का कर सकता है। अगर आप भी अपनी अगली ट्रिप के लिए लक्षद्वीप को अपनी ट्रेवल डेस्टिनेशन चुनना चाहते हैं, तो आइए जानते हैं इस आइलैंड पर किन जगहों पर जा सकते हैं और किन एक्टिविटीज का आनंद ले सकते हैं।

कवरत्ती द्वीप
अगर आप नेचर का आनंद लेना चाहते हैं, तो यह आपके लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन हो सकती है। बीच पर फैली सफेद रेत और खूबसूरत सन सेट का नजारा, इस जगह की खासियत है। इसलिए अपनी फैमली या पार्टनर से साथ आप यहां आराम से नेचर का लुत्फ उठाते हुए, खुद को रिलैक्स कर सकते हैं।

अगाती द्वीप
अगत्ती द्वीप फूड लवर्स के लिए एक परफेक्ट स्पॉट है। इस जगह आप कई सी फूड से लेकर शाकाहारी खाने तक कई फूड ऑप्शन्स मिल सकते हैं। यहां काफी रिजॉर्ट भी हैं, जो आपके वेकेशन को और भी खास बनाने में मदद कर सकते हैं। साथ ही, यह जगह स्नॉर्कलिंग के लिए सबसे बेस्ट मानी जाती है, तो अगर आप चाहें तो, स्नॉर्कलिंग कर समुद्र के भीतर का आनंद भी ले सकते हैं।

इसे भी पढ़ें:  CHATGPT: एंड्रॉयड यूजर्स चैटजीपीटी को असिस्टेंट के तरह कर सकेंगे उपयोग ........... आया नया फीचर

कलपेनी द्वीप
कलपेनी द्वीप बेहद मशहूर टूरिस्ट स्पॉट नहीं है, तो अगर आप कुछ समय शोर-गुल से दूर बिताना चाहते हैं, तो आपके लिए यह जगह बिल्कुल परफेक्ट है। यहां आप कई खास डिशेज के साथ-साथ, स्कूबा डाइविंग का आनंद भी ले सकते हैं।

कदमत द्वीप
इस जगह आप यहां की लोकल डिशेज को ट्राई कर सकते हैं। इसके साथ ही, यहां पर आप ताजा सी फूड खाने का आनंद भी ले सकते हैं। यह जगह, काइट सर्फिंग, स्नॉर्कलिंग और डीप सी डाइविंग के लिए मशहूर है। यहां आप इन स्पोर्ट्स का आनंद ले, अपनी ट्रिप को और याददगार बनाएं।

मिनिकॉय द्वीप
मिनिकॉय द्वीप लक्षद्वीप के सबसे प्रमुख भागों में से एक है। इस द्वीप पर आप अपने परिवार के साथ कई बीच पर घूम सकते हैं और आप बोटिंग का आनंद भी ले सकते हैं। यहां आप और भी कई वॉटर स्पोर्ट्स का मजा ले सकते हैं, जो आपकी ट्रिप को बेहद शानदार बना सकते हैं।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!