SURAT DIAMOND BOURSE : सूरत डायमंड बोर्स का पीएम मोदी ने आज किया उद्घाटन ……… जानें दुनिया की सबसे बड़ी इमारत के बारे में सब कुछ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुजरात के सूरत में दुनिया के सबसे बड़े ऑफिस कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन किया। यह अंतरराष्ट्रीय हीरे और आभूषण व्यवसाय के लिए दुनिया का सबसे बड़ा और आधुनिक केंद्र होगा। एक्सचेंज में आयात-निर्यात के लिए एक अत्याधुनिक सीमा शुल्क क्लीयरेंस हाउस खुदरा आभूषण व्यवसाय के लिए एक आभूषण मॉल और अंतर्राष्ट्रीय बैंकिंग और सुरक्षित वॉल्ट के लिए एक सुविधा शामिल होगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुजरात के सूरत में दुनिया के सबसे बड़े ऑफिस कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन किया। 67 वर्ग फुट में फैले इस कॉम्प्लेक्स को सूरत डायमंड बोर्स के नाम से जाना जाएगा। यह अंतरराष्ट्रीय हीरे और आभूषण व्यवसाय के लिए दुनिया का सबसे बड़ा और आधुनिक केंद्र होगा।

यह कॉम्प्लेक्स कच्चे और पॉलिश किए गए हीरों के साथ-साथ आभूषणों के व्यापार के लिए एक वैश्विक केंद्र होगा। एक्सचेंज में आयात-निर्यात के लिए एक अत्याधुनिक ‘सीमा शुल्क क्लीयरेंस हाउस’, खुदरा आभूषण व्यवसाय के लिए एक आभूषण मॉल और अंतर्राष्ट्रीय बैंकिंग और सुरक्षित वॉल्ट के लिए एक सुविधा शामिल होगी।

सूरत एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का किया उद्घाटन


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गुजरात में सूरत हवाई अड्डे के नए टर्मिनल भवन का भी उद्घाटन किया। इस एयरपोर्ट पर नया एकीकृत टर्मिनल भवन पीक आवर्स में 1,200 घरेलू यात्रियों और 600 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को संभालने में सक्षम है। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, इसमें पीक ऑवर क्षमता को 3,000 यात्रियों तक बढ़ाने का प्रावधान है, साथ ही वार्षिक हैंडलिंग क्षमता को 55 लाख यात्रियों तक बढ़ाने का प्रावधान है।

इसे भी पढ़ें:  INSTAGRAM: इंस्टाग्राम ने यूजर्स को दिया एक मजेदार फीचर ......... टेम्प्लेट के साथ इमेज-टैक्स्ट जोड़ने की मिल रही अब सुविधा

पीएम मोदी ने किया रोड शो


सूरत एयरपोर्ट के नए टर्मिनल के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने सूरत में रोड शो किया। इस दौरान पीएम मोदी से मिलने के लिए भारी संख्या में लोग इकट्ठा हुए।

तीन राज्यों में भारी बहुमत से जीत हासिल करने के बाद पहली बार पीएम मोदी ने गुजरात दौरा किया। इस दौरान पीएम मोदी की एक झलक के लिए जनसैलाब उमड़ गया है।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!