AYODHYA RAM MANDIR: राम मंदिर से अयोध्या में बढ़ेंगे बिजनेस के मौके ……….. इन सेक्टरों में देखने को मिलेगी जबरदस्त ग्रोथ

22 जनवरी 2024 को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होने वाला है। इस उद्घाटन समारोह में देश के कई दिग्गज बिजनेसमैन और सितारें शामिल होंगे। राम मंदिर से कई सेक्टर में मुनाफा होगा। वहीं अयोध्या में बिजनेस की संख्या में भी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। अयोध्या के विकास में आई तेजी ने देश की अर्थव्यवस्था में योगदान देगा।

देशभर में लोग 22 जनवरी 2024 का इंतजार कर रहे हैं। इस दिन अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होगा। इस उद्घाटन समारोह से कई सेक्टर में तेजी देखने को मिलेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए पर्याप्त निवेश का फैसला लिया है। इस निवेश के बाद अयोध्या में नए बिजनेस के साथ कई सेक्टरों में भी तेजी देखने को मिलेगी।

हॉस्पिटैलिटी सेक्टर

अयोध्या के आसपास में अस्पताल के निर्माण कार्य शुरू हो गया है। दरअसल, आम जनता के लिए मंदिर खुलने के बाद धार्मिक पर्यटन में तेजी होगी। अब ऐसे में लोगों की सुविधा के लिए ज्यादा से ज्यादा हॉस्पिटल खुलेंगे। इस वजह से हॉस्पिटल सेक्टर में तेजी देखने को मिलेगी।

होटल सेक्टर

राम मंदिर के खुलने के बाद पर्यटकों के लिए कई होटल खुलेंगे। नए होटल के खुलने के बाद होटल सेक्टर में तेजी देखने को मिलेगी। अयोध्या में बड़ी संख्या में होटल की टिकट की बुकिंग हो रहे हैं। होटल की मांग बढ़ने के बाद अयोध्या में कई नए होटल का निर्माण हो रहा है। इस निर्माण के बाद होटल सेक्टर में तेजी आएगी।

एयरलाइन सेक्टर

देश-विदेश से लोग राम मंदिर घूमने आएंगे। नए साल से पहले ही पीएम मोदी ने अयोध्यावासी को अयोध्या इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन कर दिया। 30 दिसंबर 2023 को अयोध्या इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन हुआ था। इंडिगो (Indigo) ने दिल्ली से अयोध्या के लिए फ्लाइट शुरू कर दी। पर्यटकों में तेजी आने के बाद एयरलाइन सेक्टर में भी तेजी देखने को मिलेगी।

इसे भी पढ़ें:  CES 2024: वीटच ने CES 2024 में पेश की अपनी स्मार्ट रिंग ........ मिलते हैं ये गजब के फीचर्स

ट्रैवल सेक्टर में आएगी तेजी

थॉमस कुक, ईज माय ट्रिप और रेट गेन ट्रेवल जैसे कई ट्रैवल एजेंसियों ने अयोध्या की टिकट बुकिंग पर डिस्काउंट देना शुरू कर दिया। राम मंदिर खुलने के बाद एयर टिकट, होटल, कैब, बस और रेलवे टिकट बुकिंग से इन एजेंसियों को फायदा होगा। ऐसे में रेलवे के सेक्टर में तेजी देखने को मिलेगी।

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!