Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग शुरू………..199 सीटों पर डाले जा रहे हैं वोट

राजस्थान में नई सरकार चुनने के लिए आज शनिवार (25 नवंबर) को प्रदेश की 199 विधानसभा सीटों पर मतदान सुबह सात बजे से शुरू हो चुका है, जो शाम छह बजे तक चलेगा। प्रदेश के पांच करोड़ से ज्यादा मतदाता 1863 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। तीन दिसंबर को मतगणना के बाद ही पता चलेगा की प्रदेश में नई सरकार कौन बनाने जा रहा है।

अब तक इतने डाले जा चुके हैं वोट

इस बार निर्वाचन आयोग ने एक नई पहल के तहत होम वोटिंग की सुविधा भी उपलब्ध कराई थी जिसमें 80 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं और 40% से अधिक अपंगता वाले दिव्यांग मतदाताओं को घर पर मतदान की सुविधा दी गई थी। इसके तहत राजस्थान में 61,021 मतदाताओं ने वोट डाला है। वहीं 3,01,875 डाक मतपत्र भी डाले जा चुके हैं।

1,863 प्रत्याशी ले रहे हैं हिस्सा

राजस्थान के इस चुनावी महाकुंभ में 199 सीटों पर 1,863 प्रत्याशी हिस्सा ले रहे हैं। इनकी किस्मत का फैसला आज पांच करोड़ 25 लाख 38 हजार 105 वोटर्स करेंगे। यह चुनाव राजस्थान के दिग्गजों के लिए काफी अहम माना जा रहा है।

पीएम मोदी ने की अपील

पीएम नरेंद्र मोदी ने लिखा, राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए आज वोट डाले जाएंगे। सभी मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग कर वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं। इस अवसर पर पहली बार वोट देने जा रहे राज्य के सभी युवा साथियों को मेरी ढेरों शुभकामनाएं।

इसे भी पढ़ें:  PANCHANG: 25 नवंबर 2023 का पंचांग.........कार्तिक पूर्णिमा को मनाते हैं देव दीपावली............लेकिन इस साल अलग-अलग दिन क्यों?..........पंचांग पढ़कर करें दिन की शुरुआत

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!