PM MODI: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कांग्रेस को तंज…….. कहा- इनके नेता व नीति की कोई गारंटी नहीं, वे मोदी की गारंटी पर सवाल उठा रहे हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जिस कांग्रेस पार्टी के नेता की व नीति की कोई गारंटी नहीं है, वह मोदी की गारंटी पर सवाल उठा रही है. प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की सोच आउटडेटेड हो गई है. प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दे रहे थे. अपने जवाब में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने अपना कामकाज तक आउटसोर्स कर दिया है। इतने वर्ष तक शासन में रहने वाले दल की इतनी बड़ी गिरावट और पतन हुआ है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राज्यसभा में बोलते हुए युवा, नारी, गरीब और अन्नदाता किसानों की समस्याओं, उनके समाधान का जिक्र किया. इससे पहले विपक्ष के लिए प्रधानमंत्री ने कहा कि यह लोग सुनने की ताकत भी खो चुके हैं. कांग्रेस ने अपने राज में सरेआम लोकतंत्र का गला घोंट दिया था. जिस कांग्रेस ने दर्जनों बार लोकतांत्रिक तरीके से चुनकर आई हुई सरकारों को रातों-रात भंग कर दिया. जिस कांग्रेस ने देश के संविधान, लोकतंत्र की मर्यादाओं को जेल की सलाखों के पीछे बंद कर दिया था.

जिस कांग्रेस ने अखबारों तक पर ताले लगाने की कोशिश की थी, जिस कांग्रेस को देश को तोड़ने का नैरेटिव गढ़ने का नया शौक पैदा हुआ है. उत्तर दक्षिण को तोड़ने के लिए बयान दिए जा रहे हैं और वह कांग्रेस हमें लोकतंत्र और संघवाद पर प्रवचन दे रही है. प्रधानमंत्री ने कहा कि जिस कांग्रेस ने जात और भाषा के नाम पर देश को बांटने में कोई कसर नहीं छोड़ी, आतंकवाद और अलगाववाद को अपने हित में पनपने दिया. 

इसे भी पढ़ें:  CHHATTISGARH: 43 लाख 83 हजार राशन कार्डधारियों ने किया नवीनीकरण के लिए ऑनलाइन आवेदन, बालोद जिला पहले स्थान पर

जिस कांग्रेस ने नॉर्थ ईस्ट को हिंसा, अलगाव और पिछड़ेपन में धकेल दिया, जिस कांग्रेस ने देश की बहुत बड़ी जमीन दुश्मनों के हवाले कर दी. जिस कांग्रेस ने देश की सेना का आधुनिकीकरण होने से रोक दिया, वह आज राष्ट्रीय सुरक्षा पर भाषण दे रही है. प्रधानमंत्री ने कहा कि जो कांग्रेस आजादी के बाद से ही कंफ्यूज रही कि कृषि जरूरी है या उद्योग जरूरी हैं. जो कांग्रेस तय नहीं कर पाई कि नेशनलाइजेशन करना है या प्राइवेटाइजेशन करना है.

कांग्रेस 10 साल में अर्थव्यवस्था को 12 नंबर से 11 नंबर पर ला पाई और हम अर्थव्यवस्था को बीते 10 सालों में पांचवें नंबर पर ले आए. प्रधानमंत्री ने कहा कि जिस कांग्रेस ने ओबीसी को पूरी तरह आरक्षण नहीं दिया। सामान्य वर्ग के गरीब को कभी आरक्षण नहीं दिया, जिसने बाबा साहब को भारत रत्न देने योग्य नहीं माना और अपने ही परिवार को भारत रत्न देते रहे, वह कांग्रेस हमें सामाजिक न्याय का पाठ पढ़ा रही है.

मुझे पिछले वर्ष का वह प्रसंग अच्छे से याद है. तब हम उस सदन में थे और सदन में देश के प्रधानमंत्री की आवाज का गला घोंटने का भरपूर प्रयास किया गया. उन्होंने कहा कि देश की जनता ने उनकी इस आवाज को ताकत दी है, देश की जनता के आशीर्वाद से आवाज निकल रही है.

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!