PM MODI: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को पिलाई चाय, गिफ्ट किया राम मंदिर मॉडल…….. दिखाया UPI का जादू

जयपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों  ने जयपुर में स्थित जंतर मंतर से सांगानेरी गेट तक रोड शो किया. प्रधानमंत्री मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने जयपुर के साहू रेस्टोरेंट पर चाय की चुस्कियां भी लीं. पहले तो दोनों नेताओं ने जयपुर के हवा महल का दीदार किया और फिर खुले वाहन में सवार होकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया.

रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री मोदी व राष्ट्रपति मैक्रों खुली छत वाले एक वाहन में सवार थे. रोड शो में बड़ी संख्या में लोग उमड़े. दोनों नेताओं ने सड़क के दोनों ओर खड़े जनसमूह का अभिवादन स्वीकार किया. इस दौरान मैक्रों कई जगह हाथ जोड़कर ‘नमस्ते’ करते भी दिखे. लोगों ने ‘मोदी मोदी’ के नारे भी लगाए. उन पर फूलों की वर्षा की गई.

रोड शो के बीच में एक और खास लम्हा आया, जब पीएम मोदी ने एक दुकान से राम मंदिर का एक सुंदर मॉडल खरीदा और उसे राष्ट्रपति मैक्रों को भेंट किया. यह उपहार भारत की आस्था और संस्कृति का प्रतीक था, जिसे मैक्रों ने बड़े हर्ष से स्वीकार किया, लेकिन भारत की ताकत सिर्फ परंपरा में ही नहीं, टेक्नोलॉजी में भी है, ये बात मोदी जी ने बखूबी बताई. उन्होंने मैक्रों को अपनी जेब से मोबाइल निकालकर डिजिटल भुगतान प्रणाली UPI का जादू दिखाया. कुछ ही क्लिक में उन्होंने मोबाइल से चाय का पेमेंट किया, जिससे मैक्रों काफी प्रभावित हुए.

इन छोटे-छोटे लेकिन दिल को छू लेने वाले पलों को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए मोदी जी ने लिखा, “जयपुर में कल राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का यादगार स्वागत किया गया.”

इसे भी पढ़ें:  Cricket: 20 वर्षीय गेंदबाज को क्रिकेट के मैदान पर पड़ा दिल का दौरा, मौत

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!