PM MODI: नए मतदाताओं से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा- आपका एक वोट स्थिर सरकार बनाकर दुनिया में भारत की साख बढ़ाएगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं के सपनों को ही अपना संकल्प बताते हुए कहा है कि उन्होंने युवाओं पर हमेशा से ही विश्वास किया है और युवाओं के सपनों को ही साकार करने के लिए उनकी सरकार ने ऐसे फैसले लिए हैं जो इससे पहले की सरकारों के दौरान असंभव माने जाते थे. उन्होंने देश के युवाओं से ‘मेरा युवा भारत ( माई भारत )’ संगठन से जुड़ने का आग्रह करते हुए आगामी लोक सभा चुनाव को लेकर भाजपा का घोषणा पत्र (संकल्प पत्र) तैयार करने के लिए ‘नमो एप’ के जरिए अपने सुझाव भी पहुंचाने को कहा. उन्होंने कहा कि वह अच्छा सुझाव देने वाले युवाओं से मुलाकात कर, बातचीत भी करेंगे.

भाजपा के युवा मोर्चा- भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा देश के 5 हजार 800 स्थानों पर आयोजित ‘नमो नवमतदाता सम्मेलन’ से जुड़े 50 लाख से ज्यादा पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने युवाओं से आगामी लोक सभा चुनाव में मतदान अवश्य करने का आग्रह करते हुए कहा, “आज जब देश 2047 तक विकसित भारत बनने के लक्ष्य पर काम कर रहा है तो आपका वोट ये तय करेगा कि भारत की दिशा क्या होगी. जिस तरह 1947 से 25 साल पहले भारत के नौजवानों पर देश को स्वतंत्र कराने का दारोमदार था, उसी तरह 2047 तक यानी 25 सालों में आप पर विकसित भारत के निर्माण की जिम्मेदारी है. आपका एक वोट और देश की विकास की दिशा दोनों आपस में जुड़े हुए हैं. आपका एक वोट, भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाएगा. आपका एक वोट, भारत में एक स्थिर और बड़े बहुमत वाली सरकार लाएगा. आपका एक वोट, भारत में तेज रिफॉर्म की गति को और तेजी देगा. आपका एक वोट, डिजिटल क्रांति को और ऊर्जा देगा.आपका एक वोट, भारत को अपने दम पर अंतरिक्ष में पहुंचाएगा.आपका एक वोट, भारत में पहला पैसेंजर एयरक्रॉफ्ट बनाएगा. आपका एक वोट, दुनिया में भारत की साख और बढ़ाएगा.”

इसे भी पढ़ें:  AMBIKAPUR: राशन कार्ड का नवीनीकरण शुरू, नवीनीकरण हेतु राशनकार्डधारियों द्वारा आवेदन करने की तिथि 15 फरवरी तक........ समस्त राशन कार्ड धारक निर्धारित समय सीमा में करायें अपने कार्ड का नवीनीकरण

देश में पूर्ण बहुमत की मजबूत और स्थिर सरकार के फायदे गिनाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “स्थिर सरकार होती है तो देश बड़े फैसले लेता है, दशकों से लटकी हुई समस्याओं को सुलझाकर आगे बढ़ता है. हमारी पूर्ण बहुमत की सरकार ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाकर दशकों का इंतजार खत्म किया. हमारी पूर्ण बहुमत की सरकार ने सेना के जवानों के लिए वन रैंक, वन पेंशन लागू कर देश के पूर्व फौजियों का चार दशक का इंतजार समाप्त किया. हमारी पूर्ण बहुमत की सरकार है जिसने नारी शक्ति वंदन अधिनियम बनाकर देश की महिलाओं का वर्षों पुराना इंतजार खत्म किया. ये हमारी सरकार है जिसने तीन तलाक कानून बनाकर मुस्लिम बहन-बेटियों में इंसाफ की उम्मीद बढ़ाई. ये हमारी सरकार है जिसने तीन दशकों के इंतजार के बाद नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू की. ये हमारी सरकार है जिसने एससी, एसटी, ओबीसी का हित सुरक्षित रखते हुए भी गरीब युवाओं के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान किया. ये हमारी सरकार है जिसको अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का साक्षी होने का अवसर मिला.”

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!