July 18, 2024 12:31 am

PM MODI: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने देशवासियों को दी रामनवमी की शुभकामनाएं……….. बोले- भारतीय जनमानस के रोम-रोम में बसे हैं श्रीराम

देशभर में बुधवार को रामनवमी का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है. मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ रही है. इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने देशवासियों को रामनवमी की शुभकामनाएं दी. पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट किया, “देशभर के मेरे परिवारजनों को भगवान श्रीराम के जन्मोत्सव रामनवमी की अनंत शुभकामनाएं! इस पावन अवसर पर मेरा मन भावविभोर और कृतार्थ है. ये श्रीराम की परम कृपा है कि इसी वर्ष अपने कोटि-कोटि देशवासियों के साथ मैं अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा का साक्षी बना. अवधपुरी के उस क्षण की स्मृतियां अब भी उसी ऊर्जा से मेरे मन में स्पंदित होती हैं.

पीएम मोदी ने एक और पोस्ट करते हुए लिखा, “यह पहली रामनवमी है, जब अयोध्या के भव्य और दिव्य राम मंदिर में हमारे राम लला विराजमान हो चुके हैं. रामनवमी के इस उत्सव में आज अयोध्या एक अप्रतिम आनंद में है. 5 शताब्दियों की प्रतीक्षा के बाद आज हमें ये रामनवमी अयोध्या में इस तरह मनाने का सौभाग्य मिला है. यह देशवासियों की इतने वर्षों की कठिन तपस्या, त्याग और बलिदान का सुफल है.”

पीएम मोदी ने आगे लिखा, “प्रभु श्रीराम भारतीय जनमानस के रोम-रोम में रचे-बसे हैं, अंतर्मन में समाहित हैं. भव्य राम मंदिर की प्रथम रामनवमी का यह अवसर उन असंख्य राम भक्तों और संत-महात्माओं को स्मरण और नमन करने का भी है, जिन्होंने अपना पूरा जीवन राम मंदिर के निर्माण के लिए समर्पित कर दिया.”,मुझे पूर्ण विश्वास है कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का जीवन और उनके आदर्श विकसित भारत के निर्माण के सशक्त आधार बनेंगे. उनका आशीर्वाद आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को नई ऊर्जा प्रदान करेगा. प्रभु श्रीराम के चरणों में कोटि-कोटि नमन और वंदन!

इसे भी पढ़ें:  IPL 2024, GT vs DC: इंडियन प्रीमियर लीग में आज गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा हाईवोल्टेज मुकाबला........... इन खिलाड़ियों पर होगी सबकी निगाहें

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी देशवासियों को रामनवमी की शुभकामनाएं दी. अमित शाह ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट किया, “जय श्री राम! सभी को रामनवमी के पावन पर्व की बहुत-बहुत शुभकामनाएं. मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम का जीवन न्याय, जनकल्याण व स्वाभिमान के लिए संघर्ष का प्रतीक है. प्रभु ने अपने जीवन से सत्य व धर्म के लिए त्याग का सर्वोच्च आदर्श स्थापित कर समूचे विश्व को युगों-युगों तक मार्गदर्शित करने का कार्य किया. इस वर्ष 500 सालों बाद प्रभु का जन्मोत्सव अपने जन्मभूमि के मंदिर में मनाया जाना सारे रामभक्तों के लिए गौरव का विषय है. प्रभु से सभी के कल्याण की प्रार्थना करता हूं.” बता दें कि पीएम मोदी और अमित शाह के अलावा भी राजनीतिक दलों के नेताओं और अन्य ने देशवासियों को रामनवमी की शुभकामनाएं दी हैं.

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!