PM MODI: भाषण के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हुए भावुक……. कहा- काश मुझे भी बचपन में ऐसे घर में रहने का मौका मिलता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को महाराष्ट्र दौरे पर पहुंचे, जहां उन्होंने हजारों करोड़ों रुपये के विकास परियोजनाओं की सौगात दी. पीएम मोदी सोलापुर में पीएमएवाई-शहरी योजना के तहत तैयार किए गए घरों के बारे में बात करते हुए भावुक हो गए. पीएम मोदी ने कहा, ‘अटल आवास योजना के तहत बने घरों को देखकर आया और मुझे लगा कि काश मैं भी बचपन में इस तरह के घर में रह पाता.’ पीएम मोदी इतने इमोशनल हो गए कि उन्होंने कुछ देर के लिए अपना भाषण रोक दिया और पानी पीने लगे. इन घरों को हथकरघा श्रमिकों, विक्रेताओं, पावरलूम श्रमिकों, कचरा बीनने वालों, बीड़ी श्रमिकों, ड्राइवरों जैसे लाभार्थियों को सौंपा जाना है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “गरीबों के नाम पर योजनाएं तो बनाई जाती थीं, लेकिन उनका लाभ गरीबों को नहीं मिलता था….गरीब के हक का पैसा बिचौलिये लूट जाते थे. पहले की सरकारों की नीति, नीयत और निष्ठा कठघरे में थी. हमारी नीयत साफ है और नीति गरीबों को सशक्त करने की है.” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “हमारे देश में लंबे समय तक गरीबी हटाओ के नारे लगते रहे लेकिन गरीबी नहीं हटी.

पीएम मोदी हुए भावुक

इसे भी पढ़ें:  CHHATTISGARH: मैदानी क्षेत्रों में पदस्थ आरक्षक से निरीक्षक स्तर के पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को मिलेगा साप्ताहिक अवकाश...... पुलिस मुख्यालय ने किया परिपत्र जारी

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!