PM KISAN 15TH INSTALLMENT:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसान सम्मान निधि का 15वीं किस्त आज बस थोड़े ही देर में करेंगे जारी…………यहाँ देख सकते है लाइव

आखिरकार इंतजार की घड़ियां आज खत्म होंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश के करोड़ों पात्र किसानों को पीएम किसान योजना की 15वीं किस्त जारी करेंगे।

पीएम मोदी आज झारखंड का दौरा करेंगे और वहीं से किसानों के खाते में पैसे भेजेंगे। आपको बता दें कि सरकार सालाना किसानों को 6000 रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करती है। इस 6000 रुपये को तीन किस्तों में 2000 रुपये कर के किसानों के खाते में भेजे जाते हैं।

इन किसानों के खाते में नहीं आएगें पैसे

आपको बता दें कि वैसे किसान ज‍िनका अकाउंट अलग-अलग पोर्टल से ल‍िंक नहीं हुआ है, भूलेख वेरेफिकेशन और आधार सीड‍िंग नहीं हुआ है वैसे किसानों को 15वीं किस्त नहीं भेजी जाएगी।

इसके अलावा ऐसे किसान जिन्होंने ईकेवाईसी नहीं करवाया है उन्हें फिर से 15वीं किस्त से वंचित रहना पड़ेगा। अगर आपने अभी तक ईकेवाइसी नहीं करवाया है तो यहां बताएं गए प्रोसेस को अपना कर फटाफट अपना ईकेवाइसी पूरा कर लें:

  • ईकेवाइसी करवाने के लिए सबसे पहले आप पीएम किसान की आधिकारीक वेबसाइट पर जाएं
  • इसके बाद स्क्रीन के बाएं ओर आपको ‘e-KYC’ का ऑप्‍शन दिखाई देगा। उसपर क्लिक कर दें।
  • इसके बाद आपको अपना आधार नंबर डाल कर बाकी की प्रक्रिया पूरी करनी होगी।
  • एक बार ओटीपी वेरिफाइ हो जाए उसके बाद आपका ईकेवाइसी पूरा हो जाएगा।

यहाँ देखिये लाइव

इसे भी पढ़ें:  NASA-ISRO SAR Mission: नासा-इसरो का निसार मिशन 2024 में होगा लॉन्च............क्लाइमेट चेंज को लेकर जानकारी इकट्ठा करेगा

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!