Negligence in ICU!: सरकारी अस्पताल के आईसीयू में बेहोश मरीज को चूहे ने काटा……… जांच के आदेश

तेलंगाना के कामारेड्डी में राज्य सरकार संचालित अस्पताल की एक गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती 43 वर्षीय एक मरीज को चूहे ने काट लिया, जिसके बाद घटना की जांच करानी पड़ी. स्वास्थ्य अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी.

अधिकारियों के अनुसार, मरीज के तीमारदार ने चिकित्सकों को बताया कि शनिवार को उसके (मरीज के) दायें हाथ की उंगली, और एड़ी के पिछले हिस्से में चूहे ने काट लिया.

एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि मरीज ने हैदराबाद के एक अस्पताल में सर्जरी कराई थी और बाद में उसे कामारोड्डी स्थित अस्पताल भेज दिया गया और अचेत अवस्था में एक सप्ताह पहले अस्पताल की आईसीयू में भर्ती किया गया था.

घटना के बाद जांच के आदेश दिए गए और एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने अस्पताल का दौरा किया.

प्रारंभिक जांच के अनुसार, चूहे आईसीयू में घुस गए क्योंकि इसके बगल में डायलिसिस यूनिट का नवीनीकरण किया जा रहा था, जिसके लिए अस्पताल में कुछ तोड़फोड़ कार्य चल रहा था.

अधिकारी ने कहा कि बिस्तर के आसपास और अस्पताल परिसर में मरीजों के तीमारदारों द्वारा खाने की चीजें फेंकना भी चूहे की मौजूदगी का कारण बन रहा है. उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति रोकने के लिए सावधानी बरती जाएगी.

इसे भी पढ़ें:  PANCHANG: 12 फरवरी 2024 का पंचांग- आज का दिन भगवान शिव की पूजा के लिए समर्पित ...... पंचांग पढ़कर करें दिन की शुरुआत

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!