July 20, 2024 9:57 pm

Lok Sabha Elections 2024: देश के इस राज्य में लोकसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक व्यक्ति ने सिक्कों में 25,000 रुपये की जमानत राशि का भुगतान किया

आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने की योजना बना रहा जबलपुर का एक निवासी बुधवार को नामांकन फॉर्म प्राप्त करते समय सुरक्षा जमा के रूप में भुगतान के लिए 25,000 रुपये के सिक्के लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचा।

स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में विनय चक्रवर्ती जबलपुर में चुनाव मैदान में उतरना चाहते हैं। उन्होंने 10 रुपये, पांच रुपये और दो रुपये के सिक्कों में सुरक्षा जमा के रूप में 25,000 रुपये का भुगतान किया है।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “मैंने 10 रुपये, पांच रुपये और दो रुपये के सिक्कों में 25,000 रुपये का भुगतान किया।”

चक्रवर्ती ने कहा कि जिलाधिकारी कार्यालय में डिजिटल या ऑनलाइन तरीक से भुगतान करने की कोई सुविधा नहीं थी इसलिए उन्होंने सिक्कों में राशि का भुगतान किया जो उनके पास उपलब्ध थे।

उन्होंने कहा, ”मैं एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ना चाहता हूं।”

जबलपुर जिले के रिटर्निंग अधिकारी और जिलाधिकारी दीपक कुमार सक्सेना ने संवाददाताओं को बताया कि संभावित उम्मीदवार द्वारा सिक्कों में किया गया भुगतान प्राप्त कर लिया गया और उसकी रसीद उन्हें दे दी गई।

पहले चरण के लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया बुधवार से शुरू हो गई।

मध्य प्रदेश की आधा दर्जन सीट पर 19 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होगा।

इसे भी पढ़ें:  RECESSION: फिर मंदी की चपेट में आया दुनिया का ये शहर.......... 18 महीने में दूसरी बार अर्थव्यवस्था में भारी गिरावट

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!