July 13, 2024 5:01 am

LOK SABHA ELECTION 2024: चुनाव आयोग की तारीखों के ऐलान के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का दावा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा भारी बहुमत से बनाएगी सरकार

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा का स्वागत करते हुए दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा भारी बहुमत से सरकार बनाएगी. जेपी नड्डा ने चुनाव की तारीखों का स्वागत करते हुए एक्स पर पोस्ट किया, “मैं चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव 2024 की घोषणा का स्वागत करता हूं. चुनाव लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव है. यह देश और प्रदेश को विकास और सुशासन के पथ पर अग्रसर रखने का माध्यम है.”

उन्होंने आगे कहा, “मैं समग्र राष्ट्र की जनता से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने और दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की नींव को और मजबूती देने का आह्वान करता हूं.” जेपी नड्डा ने भारी बहुमत से फिर से केंद्र में सरकार बनाने का दावा करते हुए आगे लिखा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा भारी बहुमत से सरकार बनाएगी और आगामी 5 वर्षों के लिए जन आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए कटिबद्ध भाव से काम करेगी.

आपको बता दें कि मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने शनिवार को लोकसभा चुनाव- 2024 की तारीखों का ऐलान कर दिया है. चुनाव आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार लोकसभा का चुनाव सात चरणों में होगा. पहले चरण के तहत 19 अप्रैल को लोकसभा की 102 सीटों पर मतदान होगा. जबकि, दूसरे चरण के तहत 26 अप्रैल को 89, तीसरे चरण के तहत 7 मई को 94, चौथे चरण के तहत 13 मई को 96 , पांचवें चरण के तहत 20 मई को 49, छठे चरण के तहत 25 मई को 57 और सातवें चरण के तहत 1 जून को लोकसभा की 57 सीटों पर मतदान होगा. नतीजों की घोषणा 4 जून को होगी.

इसे भी पढ़ें:  Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली प्रतिक्रिया........ BJP-NDA इलेक्शन के लिए तैयार

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!