INDIAN NAVY: भारतीय नौसेना का अरब सागर में बड़ा ऑपरेशन……… ईरानी जहाज को लुटेरों से बचाया

भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने शुक्रवार को कहा कि उसने अपहरण किए गए ईरानी मछली पकड़ने वाले जहाज ‘अल कंबार 786’ (Al-Kambar 786)को सफलतापूर्वक रोक लिया. यह घटना आज शाम अरब सागर में सोकोट्रा से लगभग 90 समुद्री मील दक्षिण पश्चिम में घटी. यह बताया गया कि जहाज पर नौ सशस्त्र समुद्री डाकू सवार थे. 28 मार्च की देर शाम ईरानी मछली पकड़ने वाले जहाज ‘अल कंबार 786’ पर संभावित समुद्री डकैती की घटना के इनपुट के आधार पर, समुद्री सुरक्षा अभियानों के लिए अरब सागर में तैनात दो भारतीय नौसेना जहाजों को अपहृत मछली पकड़ने वाले जहाज को रोकने के लिए डायवर्ट किया गया था. 

घटना के समय एफवी सोकोट्रा से लगभग 90 एनएम दक्षिण-पश्चिम में था और बताया गया था कि उस पर नौ सशस्त्र समुद्री डाकू सवार थे. अपहृत एफवी को 29 मार्च को रोक लिया गया है. अपहृत एफवी और उसके चालक दल को बचाने के लिए भारतीय नौसेना द्वारा फिलहाल ऑपरेशन जारी है. भारतीय नौसेना क्षेत्र में समुद्री सुरक्षा और नाविकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है, चाहे उनकी राष्ट्रीयता कुछ भी हो.

इसे भी पढ़ें:  Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की एक और लिस्ट, जानें किसे कहां से दिया टिकट

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!