India Tour of Bangladesh: इस हरफनमौला ऑलराउंडर का बांग्लादेश दौरे से बाहर होना लगभग तय. . . . सूर्या को मिल सकता है मौका

दोस्तों के साथ इस समाचार को शेयर करें:

भारतीय टीम का साल के अंतिम दौरे के लिए बांग्लादेश जाना प्रस्तावित है।इस दौरे पर वनडे और टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, जिसकी टीम पहले ही घोषित की जा चुकी है।बाएं हाथ के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को बांग्लादेश दौरे के लिए वनडे और टेस्ट दोनों टीमों में शामिल किया गया था।जडेजा की फिटनेस को देखते हुए दौरे से पहले उनका फिट होना लगभग नामुमकिन नजर आ रहा है।संभावना है कि बोर्ड जल्द उनके विकल्प की घोषणा करेगा।

चोट के चलते ही टी-20 विश्व कप नहीं खेल पाए थे जडेजा

जडेजा को एशिया कप के दौरान घुटने में चोट लगी थी, जिससे वे अभी तक नहीं उबर पाए हैं।इसी कारण वे ऑस्ट्रेलिया में आयोजित हुए टी-20 विश्व कप 2022 में भी नहीं खेले थे।वे एशिया कप के बाद से ही टीम से बाहर हैं। उन्होंने अपना अंतिम मैच 31 अगस्त को दुबई में हांगकांग के खिलाफ खेला था।उस मुकाबले में उन्होंने चार ओवर में 3.80 की इकॉनमी से 15 रन खर्च करते हुए एक विकेट लिया था।

बोर्ड ने टीम घोषित करते हुए ही जडेजा की उपलब्धता पर जताई थी आशंका

हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की सीनियर चयन समिति ने बांग्लादेश दौरे के लिए टीम की घोषणा करते हुए विशेष रूप से जडेजा का उल्लेख किया था।गत 31 अक्टूबर को BCCI ने अपने बयान में कहा था कि दौरे के लिए जडेजा की भागीदारी फिटनेस के अधीन होगी।हालांकि, अब चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली सीनियर चयन समिति को बर्खास्त करने के बाद स्थिति थोड़ी पेचीदा भी हो गई है।

इसे भी पढ़ें:  7th PAY COMMISSION: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी. . . . नए साल पर खाते में आ सकते हैं इतने रुपये

जडेजा की जगह सूर्यकुमार यादव को मिल सकता है मौका

सूर्यकुमार यादव अपने अंतरराष्ट्रीय करियर खासकर टी-20 की सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नजर आ रहे हैं।इस साल उन्होंने 31 पारियों में 187.43 की स्ट्राइक रेट से 1,164 रन बनाए। 2022 में उन्होंने इस फॉर्मेट में दो शतक और नौ अर्धशतक भी जमाए हैं।क्रिकेट के सबसे छोटे अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में अभी तक सूर्यकुमार 1,000 रन बनाने वाले अकेले बल्लेबाज हैं।ऐसे में उन्हें वनडे टीम में जडेजा की जगह मौका मिल सकता है।

सूर्यकुमार के टी-20 अंतरराष्ट्रीय और वनडे आंकड़े

32 वर्षीय सूर्यकुमार ने 42 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 44.00 की औसत और 180.98 की स्ट्राइक रेट से 1,408 रन बनाए हैं। जिसमें उनके दो शतक और 12 अर्धशतक भी शामिल हैं।उन्होंने 13 वनडे मैचों में 34.00 की औसत से 340 रन बनाए हैं। जिसमें उनके दो अर्धशतक भी शामिल हैं।उन्होंने अब तक कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है। उनकी फॉर्म और निरंतरता को देखते हुए जल्द ही टेस्ट में भी मौका मिलने की उम्मीद है।

बांग्लादेश दौरे के लिए भारत की वनडे और टेस्ट टीमें

वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और यश दयाल।

टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव।

इसे भी पढ़ें:  SBI ALERT: भारतीय स्टेट बैंक के ATM से पैसा निकालना है तो डालना होगा OTP....... जानें कैश निकालने का नया प्रोसेस

भारत के बांग्लादेश दौरे का कार्यक्रम

भारतीय क्रिकेट टीम 4 दिसंबर से बांग्लादेश के खिलाफ उसके घर में वनडे सीरीज खेलेगी। सीरीज के अगले दो मैच 7 और 10 दिसंबर को खेले जाएंगे। भारत दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 14 दिसंबर से और दूसरा 22 दिसंबर से खेलेगा।

अम्बिकापुरसिटी.कॉम: हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप को ज्वाइन करें | हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन करें | ट्विटर पर हमें फॉलो करें | हमारे फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करें | हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें |

इसे भी पढ़ें