Highway Projects: हिमाचल-उत्तराखंड को मोदी सरकार की बड़ी सौगात……….. केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने 1,935.7 करोड़ रुपये की राजमार्ग परियोजनाओं को दी मंजूरी

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने पहाड़ी राज्यों हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के लिए 1,935.7 करोड़ रुपये की राजमार्ग परियोजनाओं को मंजूरी दे दी है.

मंत्री ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, ”हिमाचल प्रदेश के सोलन और बिलासपुर जिलों में राष्ट्रीय राजमार्ग 205 पर कलार बाला गांव से नौणी चौक तक मौजूदा सड़क को 1,244.43 करोड़ रुपये की लागत से पेंटेड शोल्डर के साथ फोर-लेन में अपग्रेड करने की मंजूरी दी गई है.”

उन्होंने कहा कि यह सड़क परियोजना शिमला, कांगड़ा, धर्मशाला और मंडी को बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करेगी. साथ ही दाड़लाघाट और एम्स से कनेक्टिविटी भी बेहतर होगी. उन्होंने यह भी कहा कि 691.70 करोड़ रुपये की लागत से उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के बिजनौर और पौड़ी जिलों में राष्ट्रीय राजमार्ग-119 पर 6 किमी लंबे 4-लेन कोटद्वार बाइपास के निर्माण को मंजूरी दे दी गई है.

गडकरी ने कहा कि यह मार्ग कोटद्वार शहर के लिए बाइपास का काम करेगा. यह शहर में भीड़भाड़ कम करने और उत्तर प्रदेश से कनेक्टिविटी बढ़ाने में मददगार साबित होगा. इससे राज्य में पर्यटन के विकास को भी बढ़ावा मिलेगा. इसके अलावा, इससे तीर्थस्थलों केदारनाथ और बद्रीनाथ धामों तक कनेक्टिविटी में सुधार होगा.

इसे भी पढ़ें:  CHHATTISGARH: नगरीय निकायों में वर्ष 2019-20 से 2023-24 तक स्वीकृत अप्रारंभ कार्य पुनः स्वीकृति के बाद ही किए जा सकेंगे प्रारंभ

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!