GPay: गूगल पे यूजर्स को बड़ा झटका! 4 जून से बंद हो जाएगा ऐप………. जानिए गूगल ने क्यों लिया इतना बड़ा फैसला

भारत में Paytm पेमेंट बैंक पर RBI की सख्ती के कारण यूजर्स पहले से ही परेशान हैं. इस बीच, गूगल पे इस्तेमाल करने वालों के लिए एक बड़ी खबर भी आई है. गूगल ने अपने पेमेंट ऐप GPay को बंद करने का फैसला किया है. यह पेमेंट ऐप 4 जून, 2024 को काम करना बंद कर देगा, जिससे लाखों यूजर्स की समस्याएं बढ़ जाएंगी.

हालांकि, यह फैसला अमेरिकी यूजर्स के लिए लिया गया है. गूगल पे पेमेंट ऐप भारत में नहीं बल्कि अमेरिका में बंद होने जा रहा है. जी हां, अमेरिका में पुराने गूगल पे ऐप को बंद करने का फैसला लिया गया है. इसलिए भारतीय यूजर्स को इस बारे में बिल्कुल भी चिंता करने की जरूरत नहीं है.

Google ने एक बयान में कहा है कि Google Pay को बंद करने का उद्देश्य सभी सुविधाओं को Google Wallet प्लेटफॉर्म पर स्थानांतरित करना है. इससे Google पर भुगतान प्रसाद को सरल बनाया जा सकता है. आपको बता दें कि Google ने अमेरिकी यूजर्स के लिए पीयर-टू-पीयर पेमेंट भी बंद कर दिया है.

Google ने दी ये सलाह

Google के अनुसार, 4 जून, 2024 के बाद अमेरिकी यूजर्स न तो Google Pay के जरिए पैसा भेज पाएंगे और न ही प्राप्त कर पाएंगे. ऐसे में यूजर्स को 4 जून से पहले Google वॉलेट पर शिफ्ट होने की सलाह दी गई है. Google वॉलेट पर वर्चुअल डेबिट/क्रेडिट कार्ड, टिकट, पास और टैप-टू-पे जैसी सुविधाएं दी गई हैं. Google का कहना है कि वह समय-समय पर यूजर्स को अपडेट भी देता रहता है.

इसे भी पढ़ें:  GOOGLE CHROME: गूगल क्रोम को करें अपडेट, सरकार ने दी बड़ी चेतावनी........ यहां जानें पूरी जानकारी

भारतीय यूजर्स नहीं होंगे प्रभावित

Google ने स्पष्ट किया कि Google Pay ऐप सिर्फ अमेरिका में बंद किया जा रहा है. इसका भारत और सिंगापुर में कोई असर नहीं पड़ेगा. आपको बता दें कि यह पेमेंट ऐप ज्यादातर भारत, सिंगापुर और अमेरिका में ही इस्तेमाल किया जाता है.

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!