GPAI SUMMIT LIVE: प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी आज करेंगे भारत मंडपम में ‘GPAI शिखर सम्मेलन’ का उद्घाटन……….स्वास्थ्य-शिक्षा समेत कई मुद्दों पर होगी चर्चा

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी आज 12 दिसंबर 2023 को शाम लगभग 5 बजे नई दिल्ली में भारत मंडपम में ग्लोबल पार्टनरशिप ऑन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (जीपीएआई) शिखर सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे।

जीपीएआई 29 सदस्य देशों के साथ एक बहु-हितधारक पहल है। इसका उद्देश्य कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) से जुड़ी प्राथमिकताओं पर अत्याधुनिक अनुसंधान और व्यावहारिक गतिविधियों में मदद करके एआई पर सिद्धांत और व्यवहार के बीच अंतर को पाटना है। भारत 2024 के लिए जीपीएआई का अध्यक्ष है। 2020 में जीपीएआई के संस्थापक सदस्यों में से एक, जीपीएआई के आगामी सपोर्ट चेयर, और 2024 में जीपीएआई के लिए लीड चेयर के रूप में, भारत 12 से 14 दिसंबर, 2023 तक वार्षिक जीपीएआई शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है।

यहाँ देखें लाइव

शिखर सम्मेलन के दौरान एआई और वैश्विक स्वास्थ्य, शिक्षा और कौशल, एआई और डेटा प्रबंधन और एमएल कार्यशाला जैसे विविध विषयों पर कई सत्र आयोजित किए जाएंगे। शिखर सम्मेलन के अन्य आकर्षणों में अनुसंधान संगोष्ठी, एआई गेमचेंजर्स अवार्ड और इंडिया एआई एक्सपो शामिल हैं।

इस शिखर सम्मेलन में देशभर से 50 से अधिक जीपीएआई विशेषज्ञ और 150 से अधिक वक्ता भाग लेंगे। इसके अलावा, इंटेल, रिलायंस जियो, गूगल, मेटा, एडब्ल्यूएस, योटा, नेटवेब, पेटीएम, माइक्रोसॉफ्ट, मास्टरकार्ड, एनआईसी, एसटीपीआई, इमर्स, जियो हैप्टिक, भाषिनी आदि सहित दुनिया भर के शीर्ष एआई गेमचेंजर्स विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे। इसमें युवा एआई पहल के तहत विजेता छात्र और स्टार्ट-अप भी अपने एआई मॉडल और समाधान प्रदर्शित करेंगे।

इसे भी पढ़ें:  AMBIKAPUR: विश्वविद्यालय इंजीनियरिंग कॉलेज में महिला सशक्तिकरण पर सेमीनार का हुआ आयोजन………….. पेशेवर स्थल पर महिलाओं की सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आयोजित हुआ कार्यक्रम

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!