July 18, 2024 12:59 am

FOREST: ‘हमारा काम है आग लगाना और आग पर चलना’, इस राज्य के जंगलों में आग लगाकर फेमस होना चाहते थे, वीडियो वायरल होने पर 3 गिरफ्तार देखें वीडियो

उत्तराखंड के जंगलों में आग लगाने के मामले में पुलिस ने 3 बिहारी मजदूरों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने सोशल मीडिया पर वायरल होने के लिए इस अपराध को अंजाम दिया था. उन्होंने जंगल में आग लगाने का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया था, जिसमें वह ये कहते नजर आ रहे हैं कि ‘हमारा काम है आग लगाना और आग पर चलना’. वीडियो वायरल होने के बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया.

आरोपियों की पहचान बृजेश कुमार, सलमान और शुखलाल के रूप में हुई है. पुलिस ने तीनों के खिलाफ भारतीय वन अधिनियम की धारा 26 और सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है.

उत्तराखंड के जंगलों में आग लगाकर फेमस होना चाहते थे, वीडियो वायरल होने पर 3 गिरफ्तार

24 घंटे में वनाग्नि की 43 घटनाएं दर्ज

बता दें, उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से जंगलों में आग लगने की घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है. प्रदेश के जंगलों में बीते 24 घंटे में वनाग्नि की 43 घटनाएं दर्ज हुई हैं. इसमें कुमाऊं के जंगलों में 33 जगहों पर आग लगने की घटनाएं हुई हैं. 8 घटनाएं गढ़वाल मंडल और दो वन्यजीव क्षेत्र में हुई हैं.

इसे भी पढ़ें:  T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप पर आतंकी हमला, उत्तरी पाकिस्तान से मिली धमकी- रिपोर्ट

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!