July 18, 2024 12:59 am

FAKE VIDEO: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के एडिटेड वीडियो मामले में असम से एक आरोपी गिरफ्तार, मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने दी जानकारी……. देखें विडिओ

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से जुड़े फर्जी वीडियो के सिलसिले में असम पुलिस ने एक शख्स को गुवाहाटी से गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान रीतम सिंह के रूप में हुई है. इस बात की जानकारी असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्विटर के जरिए दी है.

उधर, इस मामले में दिल्ली पुलिस ने तेलंगाना CM रेवंत रेड्‌डी को समन जारी किया है. दिल्ली पुलिस ने उन्हें 1 मई को पूछताछ के लिए बुलाया है. इस दौरान उन्हें अपना मोबाइल लाने को भी कहा गया है.

अमित शाह एडिटेड वीडियो केस, असम से एक आरोपी गिरफ्तार

दरअसल, तेलंगाना कांग्रेस के ऑफिशियल एक्स अकाउंट से केंद्रीय गृह मंत्री का फेक वीडियो शेयर किया गया था. इस वीडियो को सीएम रेवंत रेड्‌डी समेत पार्टी के कई अन्य नेताओं ने भी साझा किया था. हालांकि, बाद में उसे डिलिट कर दिया गया था.

बता दें, वायरल वीडियो में शाह SC-ST और OBC के आरक्षण को खत्म करने की बात करते दिख रहे थे. लेकिन, न्यूज एजेंसी PTI के फैक्ट चेक में ये वीडियो फेक साबित हुआ है.

इसे भी पढ़ें:  PM MODI: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर 6 साल बैन की मांग वाली याचिका खारिज, दिल्ली HC ने कहा- चुनाव आयोग को आदेश नहीं दे सकते

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!