July 18, 2024 12:41 am

Election Commission of India: चुनाव आयोग ने X को BJP का पोस्ट हटाने का दिया आदेश, कांग्रेस ने की थी शिकायत

चुनाव आयोग से भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है. चुनाव आयोग ने बीजेपी का विज्ञापन हटाने का निर्देश दिया है. आयोग ने X को कर्नाटक बीजेपी का आपत्तिजनक पोस्ट हटाने का आदेश दिया है. आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर पहले ही FIR दर्ज की जा चुकी है. बता दें कि कर्नाटक में बीजेपी द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो को लेकर कांग्रेस द्वारा ऐसा आरोप लगाया जा रहा है कि इसमें सीएम सिध्दारमैया और राहुल गांधी को गलत ढंग से पेश किया गया है.

वीडियो में बीजेपी ने एससी/एसटी समुदाय के लोगों को डराया गया है. कांग्रेस ने बीजेपी पर कोड ऑफ कंडक्ट के उल्लंघन का आरोप लगाया. यह वीडियो 4 मई को पोस्ट किया गया था.

एनिमेटिड वीडियो पर हुआ विवाद

चुनाव आओग ने जिस पोस्ट को हटाने का निर्देश दिया है वह एक एनिमेटिड वीडियो था. इसमें राहुल गांधी और कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के ऐनिमेटिड किरदार दिखाए गए थे.

इस क्लिप में SC,ST, OBC समुदायों को एक घोंसलें में अंडों की तरह दिखाया गया है और ऐसा बताया गया है कि राहुल गांधी मुस्लिम समुदाय नाम का एक बड़ा अंडा इस घोंसलें में रख रहे हैं. वीडियो में ऐसा दिखाने की कोशिश की गई है कि सारे फंड्स मुस्लिम समुदाय वाले अंडे से निकले चूजे को खिलाए जा रहे हैं, और यह चूजा बाद में SC, ST और OBC समुदाय को घोंसले से बाहर कर रहा है.

इसे भी पढ़ें:  PANCHANG: 6 मई 2024 का पंचांग- आज का दिन भगवान शिव की पूजा के लिए समर्पित, पंचांग पढ़कर करें दिन की शुरुआत

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!