ELECTION 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मिशन मोड पर, 3 दिन में करेंगे इन पांच राज्यों का दौरा……. करोड़ों के विकास कार्यों की देंगे सौगात

लोकसभा चुनाव 2024 में जीत की हैट्रिक लगाने के लिए बीजेपी मिशन मोड में काम कर रही है. 2024 लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सौगातों का पिटारा खोलेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 से 6 मार्च के दौरान तेलंगाना, तमिलनाडु, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और बिहार का दौरा करेंगे. इस दौरान वह 110,600 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. 

PM मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि अगले दो दिनों में मैं तेलंगाना, तमिलनाडु, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लूंगा. जिन विकास कार्यों का उद्घाटन किया जाएगा, वे कई लोगों के जीवन में बदलाव लाएंगे.

PM मोदी का कार्यक्रम

तेलंगाना

प्रधानमंत्री 4 मार्च को तेलंगाना के आदिलाबाद में सुबह करीब 10:30 बजे 56,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इसके बाद करीब साढ़े तीन बजे प्रधानमंत्री तमिलनाडु के कलपक्कम में भाविनी जाएंगे.

हैदराबाद

प्रधानमंत्री 5 मार्च को सुबह करीब 10 बजे हैदराबाद में नागरिक उड्डयन अनुसंधान संगठन (सीएआरओ) केंद्र राष्ट्र को समर्पित करेंगे. इसके बाद सुबह लगभग 11 बजे तेलंगाना के संगारेड्डी में 6,800 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे.

ओडिशा 

5 मार्च को ही प्रधानमंत्री ओडिशा में जाजपुर के चंडीखोले में दोपहर लगभग 3:30 बजे 19,600 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. ये परियोजनाएं तेल एवं गैस, रेलवे, सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग और परमाणु ऊर्जा जैसे कई क्षेत्रों से संबंधित हैं.

पश्चिम बंगाल

प्रधानमंत्री 6 मार्च को सुबह करीब 10:15 बजे पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 15,400 करोड़ रुपये की कई कनेक्टिविटी परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. कोलकाता में लोगों की आवाजाही को आसान बनाने के लिए नए मार्ग बढ़ाने पर ध्यान देने के लिए कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

इसे भी पढ़ें:  FARMER PROTEST: किसान 6 मार्च को फिर कूच करेंगे दिल्ली, 10 मार्च को देशभर में रोकेंगे ट्रेनें....... देखें VIDEO

बिहार

इसके बाद दोपहर करीब साढ़े तीन बजे बिहार के बेतिया में 8,700 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इससे बिहार राज्य और पड़ोसी देश नेपाल में खाना पकाने के लिए स्वच्छ ईंधन उपलब्ध होगा. प्रधानमंत्री मोतिहारी में इंडियन ऑयल के एलपीजी बॉटलिंग प्लांट और स्टोरेज टर्मिनल को समर्पित करेंगे.

क्या आपने इसे पढ़ा:

error: Content is protected !!